लापरवाही करने वाले पटवारी पर
कार्रवाई…

बीजापुर।।जिले में भोपालपटनम में लापरवाही करने वाले शासकीय कर्मी पर गाज गिरी है. राजस्व विभाग के कर्मचारी को सेवा से मुक्त कर दिया है. भोपालपटनम एसडीएम उमेश कुमार पटेल ने अनुभाग हल्का नम्बर चार पिल्लूर ग्राम के पटवारी रोहित कुमार दुग्गा को सात माह से इलाके से नदारद रहने के कारण सेवा से मुक्त कर दिया गया है।

समय पर ड्यूटी नहीं देना व सरकारी कामकाज में लापरवाही बरतने पर ये कारर्वाई की गई है. भोपालपटनम अनुविभागीय अधिकारी लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर गंभीरता से नजर बनाए हुए है।

काम में लापरवाही पड़ी भारी, पटवारी पर कार्यवाही

एसडीएम उमेश कुमार पटेल ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने रोहित कुमार दुगा को पटवारी पद पर नियुक्ति की गई थी. रोहित कुमार दुग्गा 4 जून 2020 से बिना पूर्व सूचना व बिना अनुमति के अपने कार्य से लगातार अनुपस्थित थे. कई शासकीय कार्य की अनदेखी और छत्तीसगढ़ भू राजस्व संहिता व छतीसगढ़ भू अभिलेख नियमावली में बताये गये कार्यो का निर्वहन नहीं किये जाने पर दुग्गा को नोटिस दी गई थी लेकिन उन्होंने संतोष जनक जवाब पेश नहीं किया, जिसके बाद दुग्गा पर कार्रवाई की गई।

9,16 व 28 जुलाई 2020 और 7,20 अगस्त 2020 एवं 22 सितम्बर 2020 और 9 अक्टूबर को जवाब तलब किया गया था.इसके बाद ही अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने भोपालपटनम तहसीलदार को जांच व प्रस्तुतकर्ता अधिकारी बनाया.मिली जानकारी के अनुसार एक नोटिस उनके भोपालपटनम में स्थित निवास पर चस्पा किया गया. वहीं एक और नोटिस उनके भानुप्रतापुर में स्थित आवास पर चस्पा की गई.इसकी तामीली रिपोर्ट भी भानुप्रतापुर तहसीलदार के द्वारा भोपालपटनम भेजा गया.इसके बाद 12 जनवरी को पटवारी रोहित दुग्गा को सेवा से मुक्त होने का आदेश जारी किया गया.भोपालपटनम में एसडीएम के लगतार दो आदेश के बाद कार्य में लापरवाह कर्मचारियों को सावधानी से काम करते देखा जा रहा है. नदारद रहने वाले कर्मियों को अब समय समय पर ड्यूटी में देखा जा रहा है. इससे पहले भी पटवारी राजू शाह को जाति के मामले में सेवा बर्खास्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.