27 दिन चली हड़ताल वापसी से ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों में मायूसी

बिलासपुर।।नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर 26 दिसम्बर से हड़ताल पर बैठे ग्राम पंचायतो के सचिव और रोजगार सहायकों ने आंदोलन के 27 वे दिन हड़ताल वापस लेने की घोषणा कर दी है। सचिव संघ के ब्लाक अध्यक्ष विनोद मिंज और रोजगार सहायक संघ के जिला अध्यक्ष कमलेश भगत ने बताया कि संघ के प्रदेश पदाधिकारियों ने उन्हें बताया कि प्रदेश सरकार ने आंदोलन वापस लेने के बाद वार्ता कर, मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।

इस आधार पर फिलहाल आंदोलन को स्थगित किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें आंदोलन की वजह से प्रभावित हो रहे पँचायत स्तर के विकास कार्य और हितग्राही मुलक योजना के संचालन को देखते हुए प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को आदेश जारी कर हड़ताली कर्मचारियों को काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया था।

निर्देश का पालन ना करने की स्थिति में बर्खास्तगी की कार्रवाई कर,नई भर्ती करने की चेतावनी भी दी गई थी। सरकार के इस सख्त रवैये से सचिव और रोजगार सहायक संघ बैकफुट पर आ गई थी। कंपकपा देने वाली कड़ाके की सर्दी में छोटे बच्चों को लेकर पंडाल में 26 दिन तक हड़ताल में बैठे महिला और पुरुष सचिव और रोजगार सचिवों के चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी।

हालांकि,सरकार से होने वाली वार्ता से सार्थक परिणाम निकलने को लेकर अब भी उम्मीद की डोर थामे हुए हैं। मालूम हो कि हड़ताली पंचायत सचिव प्रदेश सरकार को जगाने के लिए भैंस के सामने बीन बजाने के अलावा सामूहिक मुंडन भी हुए थे। इसके बाद भी प्रदेश सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है। इससे सभी अब मायूस हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.