मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक, कालीघाट स्थित सरकारी आवास में घुसा शख्स, जांच का आदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में शनिवार की देर रात बड़ी चूक का मामला सामने आया है. पुलिस ने जांच का आदेश दिया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कालीघाट स्थित आवास पर सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आयी है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात को एक शख्स ममता बनर्जी के (CM Residence) सरकारी आवास में घुस गया. आज सुबह उनके सरकारी वाहन के बगल में वह सोता हुआ पाया गया. कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री और उसके आवास की सुरक्षा बेहद कड़ी होती है. उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी जाती है.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोई शख्स कैसे मुख्यमंत्री की आवास में घुस गया? आरोपी कौन है और वह कहां का रहने वाला है इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ पायी है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

आधी रात को मुख्यमंत्री के आवास परिसर में घुसा शख्स

अचानक आधी रात को एक शख्स मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के परिसर में घुस गया. वह रात भर सरकारी वाहन के पास बैठा रहा. सुबह इसकी जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया. हालांकि पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल है. मुख्यमंत्री के इतने कड़े सुरक्षा क्षेत्र में आदमी घर के परिसर में कैसे घुस गया? सूत्रों के मुताबिक शनिवार की रात करीब एक बजे वह शख्स मुख्यमंत्री आवास में घुसा. सुरक्षा गार्डों की नजर के पीछे उसने ऐसा कारनामा किया. सूत्रों ने आगे बताया कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह शख्स सबकी नजरों के पीछे घर में कैसे घुसा. साथ ही पुलिस घटना के कारणों का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है. युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस का अनुमान है कि वह मुख्यमंत्री के आवास के पास के आदिगंगा की ओर से घर के परिसर में प्रवेश किया. सुबह गाड़ी के ड्राइवर ने उस शख्स को सबसे पहले देखा और उसने पुलिस को इसकी सूचना दी.

Leave a Reply