CG बलरामपुर :- सरकारी टीचर को राशन चोरी करते रंगेहाथों गांववालों ने पकड़ा, लोगों की लिखित शिकायत

बलरामपुर/ रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम रेवतीपुर के प्राथमिक शाला से मध्यान भोजन सामग्री चोरी करने के शक में ग्रामीणों ने प्रधान पाठक के भतीजे और सहयोगी को पकड़ा. इसके पहले प्रधान पाठक को रंगेहाथों पकड़ा था.

दरअसल, बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखंड अंतर्गत प्राथमिक शाला रेवतीपुर में बच्चों के लिए रखे मध्यान भोजन सामग्री पर हाथ सफाई करते रात करीब 8 बजे वहीं के प्रधान पाठक हलीम मंसूरी के भाई अनिक मंसूरी और भतीजा मो. बेलाल और एक सहयोगी राजेश्री साहू को विद्यालय से मध्यान भोजन, चावल, दाल, पापड़, खाद्य तेल और मिट्टी तेल की हेराफेरी करते ग्रामीण जनों ने रंगेहाथ पकड़ा है.

घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. लोगों का यह कहना है कि खुद शिक्षक व उनके परिवार अगर बच्चों के हक में इस तरह का डाका डालेंगे तो यह बर्दाश्त योग्य नहीं है. घटना के बाद ग्रामीणों ने पहले तो इसकी सूचना गांव के सरपंच और संकुल समन्वयक को दी. घटनास्थल पर उन्हें बुलाया, जिसके बाद मौके पर पंचनामा तैयार किया गया. इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भी दी गई है.

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी के एल महिलांगे से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा घटना की जानकारी मुझे नहीं है. आप लोगों के माध्यम से मिल रही है. हालांकि इस मामले को गंभीरता से देखते हुए मैं खुद भी युवकों घटनास्थल पर भेजूंगा और जांच कराऊंगा.

हालांकि इस मामले में प्रधान पाठक अली मंसूरी से बात की गई तो उन्होंने कहा यह घटना निराधार है. मैंने खुद मध्यान भोजन सामग्री रामानुजगंज से लेकर यहां रखा था. कुछ अन्य विद्यालयों का भी सामग्री मेरे विद्यालय में ही रखा था, जिसे वहां से निकाल कर दूसरे विद्यालय भेजा जा रहा था. ग्रामीणों ने निराधार आरोप मेरे वह मेरे भाई वकीलों पर लगाया है.

उक्त मामले में विकास खंड शिक्षा अधिकारी रोहित जायसवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मुझे रात में ही मिली थी. मैंने खुद एसडीएम रामानुजगंज और जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत करा दिया है. साथ ही अभी स्थल पर जाकर निरीक्षण करूंगा

Leave a Reply