कई महीनों से युवक छात्रा से कर रहा था छेड़छाड़, शिकायत करने पहुंचे चाचा और भाई का सर फोड़ा

गोरखपुर मे कई महीनों से युवक छात्रा से कर रहा था छेड़छाड़, शिकायत करने पहुंचे चाचा और भाई का सर फोड़ा

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के जिले गोरखपुर मे छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है। पीड़िता जब आरोपी के खिलाफ शिकायत के लिए अपने चाचा और भाई के साथ निकली तो युवक ने अपने घरवालो के साथ मिलकर दोनो का सिर फोड़ दिया।

आरोप है कि शोहदे कि पिटाई से आहत पीड़िता युवती के घरवाले शहर के गुलरिहा थाने गए लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। छात्रा के साथ हुई छेड़खानी का घटनास्थल कैंट का बताते हुए पुलिस ने उन्हे थाने से भगा दिया। इसके अलावा पुलिस ने पीड़ित परिवार के खिलाफ ही मारपीट का मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों का शांतिभंग मे चालान कर दिया। लेकिन छात्रा की तहरीर पर कैंट थाने मे आरोपी और उसके परिजनों के खिलाफ छेड़खानी सहित कई गंभीर धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

छात्रा के कॉलेज जाने के दौरान युवक करता रहा पीछा।

शहर के गुलरिहा थाने से निकलने के बाद कैंट थाने में मुकदमा दर्ज होने की सूचना मिली तो शोहदे और उसके परिजनो ने पीड़ित युवती का घर घेर लिया। आरोपियों के खिलाफ इस मामले में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि युवती व उसके परिजनों ने घर का दरवाजा अंदर से बंद करके खुद को बचाया। इसके अलावा कुछ लोग तो छत के रास्ते घर में घुसने का भी प्रयास कर रहे थे। इसे लेकर भी पीड़ित परिवार ने तहरीर दी है। दरअसल गुलरिहा इलाके के रहने वाली युवती सिविल लाइंस स्थित एक कॉलेज में बीएससी फर्स्ट इयर की छात्रा है। शुक्रवार की सुबह कॉलेज जाने के लिए ऑटो से निकली थी। इस दौरान गांव के ही शोहदे ने अपनी बाइक से ऑटो का पीछा शुरू कर दिया।

पुलिस ने पीड़ित परिवार के खिलाफ ही दर्ज किया मुकदमा।

इतना ही नही युवती जिस ऑटो में बैठी थी, उसने कई जगह ऑटो के सामने अपनी बाइक खड़ी करके रास्ता रोक दिया। इस दौरान अश्लील बातें करता रहा और छेड़खानी भी की। यह सिलसिला कॉलेज तक चलता रहा। इससे आजिज युवती कॉलेज नहीं गई और मेन गेट से ही घर लौट आई। इसके बाद पूरे घटना की जानकारी परिजनों को दी। बहन की पूरी बात सुनने के बाद भाई और चाचा आरोपी के घर में उसकी शिकायत करने के लिए पहुंचे। उसकी शिकायत कर ही रहे थे कि उसके परिजनों ने दोनो पर हमला बोल दिया और लाठी-डंडों से पीटकर दोनों का सिर फोड़ दिया। यह मामला जब गुलरिहा पुलिस के पास पहुंचा तो सब कुछ उल्टा हो गया। पुलिस ने पीड़िता के दो भाई और पिता का ही शांतिभंग मे चालान कर दिया। इसकी जानकारी हुई तो छात्रा कैंट थाने गई और तहरीर देकर केस दर्ज कराया। कैंट पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुलरिहा थाना प्रभारी ने थाने से भगाने का आरोप बताया गलत।

युवती ने अनुसार उसके साथ शुक्रवार को हुई घटना पहली बार नही हुई है। पिछले छह महीने से शोहदा परेशान कर रहा है। गांव का मामला था इसलिए उसके घरवालो से शिकायत की गई थी। छात्रा के परिजनों ने पहले बदनामी के डर से पुलिस से शिकायत नही की। लेकिन शुक्रवार को आरोपी की हरकत से तंग आकर तहरीर दी है। इस मामले मे थाना प्रभारी गुलरिहा उमेश कुमार बाजपेयी का कहना है कि थाने से भगाने के आरोप गलत हैं। यह घटना कैंट थाना क्षेत्र में हुई थी इसलिए इसका मुकदमा कैंट थाना क्षेत्र में दर्ज कराने की सलाह दी गई थी। जबकि एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने कहा कि प्रकरण की जांच एसपी नार्थ को सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस की लापरवाही मिली तो रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply