BIG NEWS – कैश कांड में फंसे तीन कांग्रेस विधायकों को पार्टी ने किया SUSPEND, पुलिस ने किया गिरफ्तार

झारखंड। कांग्रेस पार्टी ने भारी नकदी के साथ पकड़े गए अपने तीनों विधायकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है। निलंबन के कुछ देर बाद ही पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

शनिवार को कांग्रेस के तीन विधायक जामताड़ा से इरफान अंसारी, खिजरी से राजेश कच्छप और कोलेबिरा से नमन बिक्सल को भारी कैश के साथ पकड़ा था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इनकी गाड़ी से करीब 48 लाख रुपये बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार पुलिस ने खुफिया सूचना मिलने के बाद चेकिंग के लिए गाड़ी रोकी थी। कैश की गिनती के लिए काउंटिंग मशीन भी मंगाई गई थी।

कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज पवन खेड़ा और झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को लेकर कहा कि वे केंद्र सरकार की विंग की तरह काम कर रही हैं। वहीं अविनाश पांडे ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने जो महाराष्ट्र और एमपी में किया, झारखंड में भी वही दोहराने की कोशिश की जा रही है। राजस्थान में भी कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश देखी गई थी। मैं विधायकों को धन्यवाद दूंगा, जिन्होंने खुद को नहीं बेचा।

अविनाश पांडे ने कहा कि बीते 8 साल में संविधान और चुनाव प्रक्रिया के तहत चुने गए लोग मोदी और अमित शाह के लिए कुछ भी नहीं हैं। ये हमने गोवा, कर्नाटक, अरुणाचल और मणिपुर में हम देख चुके हैं। इन विधायकों के खिलाफ कांग्रेस कड़ा रुख अख्तियार करेगी, जोकि बाकी विधायकों के लिए सबक रहे

Leave a Reply