साहब, शादी को 7 महीने हो गए, अभी तक ’खुशखबरी’ नहीं मिली, 15 दिन की छुट्टी दे दो, पत्नी से दूर जवान का छलका दर्द

बलिया – शादी के बाद पति-पत्नी एक साथ रहकर क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं। शुरुवाती दिनों में कपल किसी का दखल पसंद नहीं करते। लेकिन बार ऐसे हालत बन जाते हैं कि दोनों को एक दूसरे से दूर रहना पड़ता है। ऐसे समय में दोनों एक दूसरे की कमी बहुत महसूस करते हैं। ऐसा ही कुछ हाल उत्तर प्रदेश पुलिस के डायल 112 में तैनात पुलिस जवान का है, जवान ने छुट्टी के लिए जो आवेदन लिखा है वो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

 मिली जानकारी के अनुसार सिपाही ने अपने एप्लीकेशन में लिखा,’ महोदय, प्रार्थी की शादी को सात महीने हो गए, अभी तक कोई खुशखबरी नहीं मिली है। डॉक्टर के सलाह के अनुसार दवा ली है तथा उनके साथ रहना है। प्रार्थी घर पर निवास करेगा। अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि प्रार्थी को 15 दिवस का ईएल देने की कृपा करें।’

पुलिस जवान ने तो अपना दर्द बयां करते हुए छुट्टी के लिए आवेदन अपने अधिकारी को भेज दी है, लेकिन अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि उनकी छुट्टी मंजूर हुई है या नहीं। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि ऐसे कई जवान हैं जो शादी के तुरंत बाद ड्यूटी पर चले जाते हैं। ऐसी खबरें लगातार मीडिया के जरिए सुनने को मिलती रही है।

Leave a Reply