CM नीतीश कुमार के बाद तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव की भी मोदी की मीटिंग को ना, कहा- कोई फायदा नहीं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद अब तेलंगाने के मुख्यमंत्री ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार को होने वाली नीति आयोगी की बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सात अगस्त को होने वाली नीति आयोग की बैठक से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद अब तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने भी किनारा कर लिया है। बैठक में हिस्सा नहीं लेने के संबंध में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री राव ने कहा कि उन्हें नीती आयोग की बैठक से कोई फायदा नहीं दिख रहा है। रविवार को होने वाली नीती आयोग की बैठक में फसल विविधीकरण और राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होने वाली है।

के चंद्रशेखर राव ने कहा, मैं विरोध के रूप में कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की 70वीं गर्वनिंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा।’ इसके साथ-साथ राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने राज्यों को अधिकतम लाभ सुनिश्चित करने के लिए उनकी जरूरतों और शर्तों के आधार पर योजनाओं को डिजाइन और उसमें बदलाव किए जाने की व्यवस्था नहीं दिए जाने को लेकर केंद्र के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है।

पीएम मोदी के लिखे पत्र में क्या कहा है केसीआर ने – केसीआर ने पीएम मोदी के लिखे पत्र में कहा है, ‘भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में तभी विकसित हो सकता है, जब राज्य विकसित हों। उन्होंने कहा कि मजबूत और आर्थिक रूप से जीवंत राज्य ही भारत को एक मजबूत देश बना सकते हैं। मैं भारत को एक मजबूत और विकसित देश बनाने के हमारे सामूहिक प्रयास में राज्यों के साथ भेदभाव करने और उन्हें समान भागीदार के रूप में नहीं मानने के केंद्र सरकार के वर्तमान रुख के खिलाफ इस बैठक से दूर रहूंगा

Leave a Reply