CG ब्रेकिंग – जिला खनिज न्यास अधिकारी को किया निलंबित.. विधायक ने DMF में चल रहे भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्यवाही

भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने कहां की परियोजना अधिकारी भरोसा राम ठाकुर के द्वारा जिला खनिज न्यास में भारी-भरकम भ्रष्टाचार किया जा रहा है। शासी परिषद की बैठक में जो कार्य अनुमोदित होते हैं उसको इनके द्वारा स्वीकृति नहीं दी जाती प्राक्कलन आने के बाद भी निजी स्वार्थ के कारण फाइल को दबाकर रखा जाता है सुकृति नहीं दिलाया जाता और ना ही किस्त की राशि भेजी जाती जनपद पंचायतों से प्राक्कलन मंगाने के लिए व्हाट्सएप के माध्यम से चुनिंदा कार्यों का नाम भेज कर प्राक्कलन मंगाया जाता है विभागीय तौर पर पत्र नहीं भेजा जाता जो तरीका पूर्ण रूप से गलत है । जो कार्य शासी परिषद में अनुमोदित भी नहीं हुए हैं उन कार्यों को व्यक्तिगत स्वार्थ के कारण इनके द्वारा स्वीकृति प्रदान की जाती है।

विधायक सांसदों के द्वारा दिए गए प्रस्ताव को नजरअंदाज किया जाता है एवं उस कार्यों को सुकृति करने में भी कमीशन खोरी की जाती है शासी परिषद में जो कार्य अनुमोदित होते हैं उसकी कॉपी विधायकों को उपलब्ध नहीं कराई जाती और अंदर ही अंदर कमीशन खोरी की आड़ में मनचाहा कामों को प्राथमिकता देकर सुकृति दिया जाता है उसका भी कॉपी विधायक को उपलब्ध नहीं कराया जाना स्पष्ट दिखाई पड़ता है कि कमीशन खोरी चरम पर है ।

ननकीराम कंवर ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि भरोसा राम ठाकुर जैसे अधिकारी पर तत्काल निलंबन की कार्यवाही कर इनके कार्यकाल की जांच की जाए और ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को तत्काल परियोजना अधिकारी जिला खनिज न्यास मद जैसे प्रमुख पद से हटाया जाए। ननकीराम कंवर ने कोरबा जिले में चल रहा है डीएमएफ के भ्रष्टाचार को लेकर कलेक्टर कोरबा संजीव झा को अवगत कराने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखकर शिकायत किया गया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि केंद्रीय जांच समिति बहुत जल्द कोरबा जिले के जिला खनिज न्यास मद का बारीकी से जांच कर दोषी अफसर के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − fourteen =