Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , छग में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना

Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक बारिश की सम्भावना जताई गई है. मौसम विभाग की मानें तो छत्तीसगढ़ में आज से बारिश की गतिविधियां फिर से बढ़ जाएंगी।

वहीं देश के अलग-अलग राज्यों से मॉनसून की विदाई हो रही है। मौसम विभाग की ओर से दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून उत्तरी अरब सागर और गुजरात के अधिकांश हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों से विदा हो गया है।

सौराष्ट्र और कच्छ, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के बचे हुए हिस्सों से भी मॉनसून की विदाई हो गई है। साथ ही, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों से भी मॉनसून विदा हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने दशहरा के दिन यानी 5 अक्टूबर को यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आज, 4 अक्टूबर को बादल छाए रहेंगे। वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 5 से 7 अक्टूबर के बीच हल्की बूंदाबांदी देखी जा सकती है।

Leave a Reply