Cg Breaking बाघ की खाल के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, जानिए कितनी है कीमत…

कांकेर – पुलिस ने बाघ की खाल के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. कांकेर पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग की कार में कुछ व्यक्ति बाघ की खाल बेचने के लिए सरोना दुधावा की ओर, कांकेर से होकर जाने वाले हैं. जिसे पकड़ने के लिए कांकेर पुलिस ने कांकेर-दुधावा मेन रोड पुरियारा पुल के पास तैनात हो गए. इसके बाद मुखबिर द्वारा बताई गई कार का इंतजार करने लगे. गाड़ी आने पर पुलिस ने कार को घेराबंद कर रोका.

तलाशी लेने पर पुलिस को कार में दो व्यक्ति मिले. नाम पता पूछने पर दोनों ने अपना नाम नरोत्तम निषाद और मदन मरकाम बताया. कार की तलाशी लेने पर पुलिस ने सीट के नीचे से एक बोरी में बाघ की खाल बरामद की. जिसके बाद पुलिस ने नरोत्तम निषाद (28 साल, भर्रीपारा, दुधावा) और मदन लाल मरकाम (35 साल, बरबांधा, सिहावा) को गिरफ्तार कर लिया.

50 लाख बताई जा रही कीमत

मौके पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया. टीम ने बाघ के खाल की कीमत 50 लाख के आसपास बताई. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियों (15 लाख रुपये) और मोबाइल (20 हजार) जब्त कर लिया है. पुलिस ने बताया कि बाघ का शिकार कर तस्करी करने में संलिप्त अन्य आरोपियों के संबंध में आरोपियों से जानकारी के आधार पर विवेचना की जा रही है. संलिप्त आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − eight =