CgBreaking  ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायत पर बिजली विभाग के ईई को कारण बताओ नोटिस

कलेक्टर संजीव झा ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में आज जिले वासियों की समस्याओं और सुझावों को विस्तार सेे सुना। साथ ही उनके त्वरित निदान के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किये। आज आयोजित जन चौपाल में 136 लोगों ने कलेक्टर को अपनी समस्याओं-सुझावों से अवगत कराया। जनचौपाल में आज ग्राम पंचायत कोल्गा के कुछ ग्रामीणों ने पंचायत के अंतर्गत करानारा मोहल्ला में पिछले चार महीनों से ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायत की। ट्रांसफार्मर खराब होने से अंधेरे में रहने की परेशानी से अवगत कराया। साथ ही नया ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग की।

ग्रामीणों की शिकायत सुनने के पश्चात कलेक्टर संजीव झा ने बिजली विभाग के कोरबा ग्रामीण क्षेत्र के कार्यपालन अभियंता पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने ट्रांसफार्मर को जल्द बदलने के लिए निर्देशित किया। साथ ही कार्यपालन अभियंता कोरबा ग्रामीण को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश अपर कलेक्टर पाटले को दिए। इसी प्रकार विकासखंड पाली अंतर्गत ग्राम पंचायत डोड़की के आश्रित मोहल्ला गड़ईपारा निवासी विश्वनाथ ने 40 वर्षों से काबिज वन भूमि का पूरे रकबे का वन अधिकार पट्टा नही दिए जाने की शिकायत की। उन्होंने बताया की ऊबड़ खाबड़ जमीन को मेहनत से कृषि योग्य भूमि के रूप में विकसित किया है। इसके बावजूद पूरे भूमि का पट्टा न देकर आधे जमीन का पट्टा दिया गया है। कलेक्टर श्री झा ने ग्रामीण की शिकायत पत्र पर संज्ञान लेते हुए किसान को पूरे भूमि का वन अधिकार पट्टा दिलाने के निर्देश तहसीलदार को दिए। जनचौपाल में एडीएम विजेन्द्र पाटले, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्नतन कंवर, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

जनचौपाल में आज पथर्रीपारा कोरबा निवासी श्रीमती मनीषा पांडे ने पति के देहांत पश्चात खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए शासन से आर्थिक सहायता राशि की मांग की। उन्होंने बताया की पति के मृत्यु पश्चात परिजनों से राशि उधार लेकर पति के दशकर्म कार्य संपन्न कराई थी। उन्होंने कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण परिजनों से राशि लौटाने में असमर्थता जताते हुए आर्थिक सहायता की मांग की। कलेक्टर श्री झा ने आवेदिका की समस्या को संवेदनशीलता से सुनने के पश्चात श्रीमती मनीषा को सामाजिक सहायता योजना अंतर्गत आर्थिक सहायता राशि दिलाने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिए। इसी प्रकार जनपद पंचायत पाली अंतर्गत ग्राम पंचायत खम्हरिया के राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष कमलेश कुर्रे ने गांव में धनुहार मार्ग से भाठापारा मार्ग तक डब्ल्यूबीएम सड़क निर्माण स्वीकृति की मांग की। उन्होंने बताया की इसी मार्ग पर गौठान निर्माण प्रस्तावित है, तथा गौठान निर्माण प्रारंभ भी हो गया है। उन्होंने गांव में बेहतर आवागमन के साधन के लिए सड़क बनवाने की मांग की। कलेक्टर श्री झा ने आवेदन पर संज्ञान लेते हुए गांव में सड़क निर्माण की स्वीकृति के लिए डीएमएफ शाखा के प्रभारी अधिकारी को उचित कार्यवाई करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − twelve =