कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, 10 दिन छुट्टी का ऐलान, घर पर बिंदास मनाएंगे परिवार के साथ दिवाली

भारत में ​इनों त्योहारों का सीजन चल रहा है, त्योहारी सीजन में केंद्र और राज्यों की सरकार अपने अधिनस्त कर्मचारियों को सौगात दे रही है। वहीं दिवाली पर लोग अपने परिवार के साथ त्योहार को मनाना चाहते हैं, लेकिन अक्सर देखने को मिला है कि नौकरीपेशा लोगों को त्योहारों पर छुट्टी मुश्किल से ही मिल पाती है। इस बीच कर्मचारियों को दिवाली पर 10 दिन की छुट्टी देने का ऐलान हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार ऑफिस स्पेस मुहैया करवाने वाली ग्लोबल कंपनी WeWork ने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर 10 दिन की छुट्टी देने का ऐलान किया है। कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों को परिवार और प्रियजनों के साथ रोशनी का त्योहार मनाने और “कुछ बहुत जरूरी डाउनटाइम” का आनंद लेने में मदद करने के लिए “सरप्राइज हॉलिडे ब्रेक” की घोषणा की गई है। WeWork पहले से ही 10 ऐसे दिन प्रदान करता है जहां कर्मचारी देश भर में किसी भी स्थान की यात्रा कर सकते हैं और काम कर सकते हैं।

इसी तरह की पहल पिछले महीने ई-कॉमर्स स्टार्टअप मीशो के जरिए की गई थी, जब उसने कर्मचारियों को काम से पूरी तरह से दूर करने और त्योहारी बिक्री अवधि के बाद मानसिक कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए 11 दिनों के पूरी कंपनी स्तर पर ब्रेक की घोषणा की थी।

Leave a Reply