भ्रष्ट आइपीएस अधिकारी पर गाज – अब इस IPS अफसर के कई ठिकानों पर दबिश…

एकबार भ्रष्ट आइपीएस अधिकारी पर गाज गिरी है. इस बार पूर्णिया के एसपी दया शंकर (IPS दया शंकर) स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) के रडार पर आए. मंगलवार को पूर्णिया एसपी के सरकारी आवास समेत 12 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की गई जिसमें चौंकाने वाले खुलासे हुए. एसपी दया शंकर ने बेहद कम समय में अवैध तरीके से करोड़ों की उगाही की. कुछ पुलिसकर्मियों की मदद से वो वसूली करवाते रहे और धनकुबेर बन गये.

एसपी दया शंकर (IPS दया शंकर) के साथ उनके करीबी बिल्डर, पुलिस अधिकारी व जवानों के यहां तलाशी में 14 लाख से ज्यादा नकद और 72 लाख के जेवरात मिले हैं. कई चारपहिया वाहन और संपत्ति के कागजात आदि भी बरामद की गई है. एसपी पर बड़े पैमाने पर बेनामी संपत्ति अर्जित करने के आरोप हैं. आईपीएस दया शंकर शेखपुरा के एसपी के अलावा जगदीशपुर के एसडीपीओ भी रहे हैं.

बेनामी संपत्ति के साक्ष्य मिले एसवीयू के मुताबिक एसपी दया शंकर ने विभिन्न स्थानों पर तैनाती के दौरान भ्रष्टाचार के जरिए कई चल-अलच संपत्तियां अर्जित की. ये संपत्ति खुद उनके और आश्रितों के नाम पर खरीदी गई है. अब तक वैध तरीक से उनकी आय 1,09,47,691 रुपए पाई गई है. वहीं खर्च 72,73,418 रुपए आंकी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + fourteen =