UIDAI UPDATE: आधार कार्ड हो गया है 10 साल पुराना, तो…तुरंत करा लें ये काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान

अब प्राधिकरण द्वारा यह सूचना लोगों को दी गई है कि यदि कार्ड 10 साल पुराना हो गया है तो इसमें कुछ प्रकार के अपडेट करने होंगे। जिसकी जानकारी हम आपको यहां देंगे।

भारत सरकार द्वारा दी गई आधार कार्ड आपके पहचान पत्र का काम करती है। यह एक प्रकार का बेहद ही आवश्यक डॉक्यूमेंट है। इसकी जरूरत हर सरकारी एवं गैर सरकारी काम में पड़ती है। आधार कार्ड भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) जारी करती है। अब प्राधिकरण द्वारा यह सूचना लोगों को दी गई है कि यदि कार्ड 10 साल पुराना हो गया है तो इसमें कुछ प्रकार के अपडेट करने होंगे। जिसकी जानकारी हम आपको यहां देंगे।

आधार कार्ड कराना होगा अपडेट
Aadhaar Card Update: जिन लोगों के आधार 10 साल पुराने हैं, उन लोगों के लिए जरूरी खबर है। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने नया अपडेट दिया है। यूआईडीएआई ने ऐसे लोगों से अब अपने आधार कार्ड की सारी जानकारियां अपडेट करने की सलाह दी है। इसके तहत आधार कार्डधारकों को अपने पहचान प्रमाण और पते के प्रमाण से संबंधित कागजातों को अपडेट करने की सलाह दी गई है। आप आधार को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अपडेट कर सकते हैं। दरअसल, यूआईडीएआई के कहा है कि जिन लोगों के आधार दस साल पहले बने थे और अब तक अपडेट न हुए हैं उन्हें आधार अपडेट करने की जरूरत है।

Leave a Reply