Breaking – बस में लगी भीषण आग, 17 लोगों की जिंदा जलकर मौत…

सिंध जिले में बुधवार को एक बस में अचानक भीषण आग लग गई, जिससे बस में सवार 17 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. यह घटना कराची से करीब 90 किलोमीटर दूर नूरियाबाद शहर में हुई. पाक अधिकारियों ने पुष्टि की कि बुधवार शाम खैरपुर नाथन शाह इलाके में जा रही एक बस में नूरीयाबाद के पास राजमार्ग पर आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.

पुलिस ने कहा कि इंटरसिटी बस 50 से अधिक बाढ़ पीड़ितों को ले जा रही थी, जो कराची में अस्थायी शेल्टर में रह रहे थे. ये सभी बाढ़ प्रभावित खैरपुर नाथन शाह में अपने घरों को लौट रहे थे, तभी यह हादसा हुआ. अधिकारी ने बताया कि नूरीयाबाद के पास एम-9 मोटरवे पर जमशोरो और हैदराबाद के पास बस में अचानक आग लग गई. फिलहाल, मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

पाकिस्तान की पुलिस ने बताया कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. हालांकि, उन्होंने आशंका जताई की मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. सिंध के संसदीय स्वास्थ्य सचिव कासिम सूमरो ने इस हादसे में मरने वालों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ितों में कम से कम 12 नाबालिग थे, जिनकी उम्र 15 साल या उससे कम थी. बस में सवार सभी यात्री खैरपुर नाथन शाह के एक ही गांव के रहने वाले थे.

Leave a Reply