BREAKING – अवैध रूप से पटाखे बनाने वाले घर में हुआ ब्लास्ट, 6 लोग घायल, 3 की हालात गम्भीर…

गुरुग्राम के नखड़ौला गाँव में बारूद से पटाख़े बनाने के दौरान धमाके का मामला सामने आया है. इसमें एक ही परिवार के चार लोगों के साथ दो अन्य व्यक्ति घयाल हो गए. इसमें से 3 घायलों की हालत बेहद गंभीर है. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो धमाका इतना जोरदार था कि जिस मकान में पटाख़े बनाये रहे थे, उस घर के परखच्चे उड़ गए. मौके पर पहुंचे एसीपी मानेसर सुरेश पंघाल की मानें तो शुरुआती जांच में सामने आया कि यहां अवैध तौर पर दिवाली के लिए पटाखे बनाए जा रहे थे.

दरअसल, इस मकान में जयभगवान नाम का शख्स रहता था. जो पोटेशियम विस्फोटक से अवैध तौर पर पटाख़े बनाने का काम कर रहा था. एसीपी मानेसर सुरेश पंघाल ने बताया कि पुलिस ने मौके से भी भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ साथ ज्वलनशील पदार्थ भी बरामद किया है. फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया है. पुलिस ने मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है. उधर, धमाका इतना जोरदार था के आसपास के घरों के शीशे तक चटक गए हैं.

धमाके में जय भगवान (47), उसके तीन बच्चे, तनुज (10), छवि (11) और 17 वर्षीय मनीष और दो रिश्तेदार सतीश और एक अन्य घायल हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया है. पड़ोसियों की मानें तो उन्होंने कई बार घर मे रखे बारूद को लेकर जयभाववन को आगाह किया था, लेकिन जयभगवान ने उनकी एक न सुनी और आज यह खौफ़नाक हादसा सामने आ ही गया. बता दें कि हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में पटाखों की बिक्री पर बैन लगाया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 3 =