कोरिया – हर दिन कलेक्टर लेंगे कार्य प्रगति की रिपोर्ट, दूरस्थ अंचलों में सुगम आवागमन सुनिश्चित करने पहुंच मार्गों तथा पुल-पुलियों पर रहेगा फोकस

कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में लोकनिर्माण विभाग, सेतु निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग, जल संसाधन विभाग के कार्यों की समीक्षा कर जिले में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर ने विभागों के पूर्ण, अपूर्ण एवं प्रक्रियाधीन भवनों, पुल-पुलिया, सड़क तथा अन्य निर्माण कार्यों के प्रगति की विस्तृत समीक्षा की तथा समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से सभी कार्यों को जल्द पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप आमजन को बेहतर आवागमन सुविधाएं उपलब्ध कराने के मद्देनजर कलेक्टर श्री लंगेह ने बैठक में जिले के अंतर्गत सड़कों की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम गौरवपथ योजना जैसी विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत जिले में पूर्ण, निर्माणाधीन एवं नवीनीकरण योग्य सड़कों के भौतिक प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने मिशन मोड पर कार्य करने तथा प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

*भू अर्जन के प्रकरणों का करें शीघ्र निराकरण*

भू-अर्जन के प्रकरणों पर कलेक्टर श्री लंगेह ने शीघ्र निराकरण की बात कही। उन्होंने कहा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने निर्देशित किया।

बैठक में कलेक्टर ने ईई आरईएस को जिले के ऐसे पहुंचविहीन दूरस्थ ग्रामीण अंचलों का चिन्हांकन के निर्देश दिए जहां पहुंच मार्गों तथा पुल-पुलियो की अत्यंत आवश्यकता है, उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों का चयन कर कार्ययोजना बनाएं, जिससे अगले बारिश के मौसम तक इन क्षेत्रों को मुख्य सड़क मार्गों से जोड़कर यहां ग्रामीणों के लिए सुगम आवागमन तैयार किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + eighteen =