CG Breaking जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने कही इतने तारिक से हड़ताल पर जाने की बात

छत्तीसगढ़ प्रदेश में एक नवंबर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी प्रारंभ हो जायेगी। जिसको लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा है, वहीं जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ महासमुंद के सदस्यों ने अपनी चार सूत्रीय मांगो को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है

महासमुंद। छत्तीसगढ़ प्रदेश में एक नवंबर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी प्रारंभ हो जायेगी। जिसको लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा है, वहीं जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ महासमुंद के सदस्यों ने अपनी चार सूत्रीय मांगो को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है । ज्ञापन में उन्होंने चेतावनी दी है कि 31 अक्टूबर तक उनकी मांगो पर कार्यवाही नहीं हुई तो वे लोग 31 अक्टूबर से हड़ताल पर चले जाएंगे और धान खरीदी का बहिष्कार करेंगे।

जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ की मांग है कि धान उपार्जन में सुखद प्रदाय किया जाए, प्रासंगिक व्यय 9 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 30 रुपये प्रति क्विंटल व सुरक्षा व्यय 3 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 15 रुपये प्रति क्विंटल किया जाए। साथ ही विगत कई महीनों से समितियों में कार्यरत कर्मचारियों का वेतन तत्काल भुगतान किया जाए। एक तरफ जहाँ जिला सहकारी समिति के कर्मचारी अपनी मांगों पर अडे हुए हैं, वहीं कलेक्टर निलेश क्षीरसागर का कहना है कि इनकी मांग शासन स्तर की है और इन लोगों के साथ एक बैठक कर शासन को अवगत करा दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =