Chhattisgarh News: सरपंच ने बलपूर्वक मकानों को ढहाया, न्याय के लिए भटक रहा पीड़ित परिवार

Bilaspur News: बिलासपुर जिले के सकरी तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेलमुंडी के सरपंच और उसके साथियों ने सरकारी जमीन पर बने मकानों में जेसीबी मशीन चलवा दी गई थी। मकान टूटने से कई ग्रामीण बेघर हो गए। अभी तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला है और न ही मकान तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। पीड़ित परिवार ने कलेक्टर से भी गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई राहत नहीं मिली।

ग्राम पंचायत बेलमुंडी के रहने वाले रामा कौशिक, दिनेश कुमार साहू, सुनीता ने अपनी शिकायत में बताया कि दो अगस्त गांव के सरपंच रामकुमार कौशिक, उपसरपंच, पंच और उसके 150 से अधिक समर्थकों ने लाठी, बांस लेकर पहुंचे। साथ में दो जेसीबी मशीन भी लाए थे। बिना किसी पूर्व सूचना के हमारे मकान में तोड़फोड़ किया था। इससे घरेलू सामान नष्ट हो गया।

साथ ही निजी जमीन पर बने मकानों को ढहा दिया। कुछ लोग शासकीय भूमि पर कधाा मकान बनाए थे। जबकि रमा कौशिक पति विश्राम कौशिक पूर्व सरपंच को सकरी तहसील ने कार्रवाई पर स्थगन आदेश दिया था। लेकिन सरपंच और उसके समर्थकों ने स्थगन आदेश की कापी को फाड़ कर फेंक दिया। तोड़फोड़ करने वालों ने महंगे सामान लूटकर भी ले गए। विरोध करने पर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। जिले में अतिभारी वर्षा होने से पीड़ित परिवार के पास रहने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।

मकान टूटने से ग्रामीणों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न् हो गई है। उनके पास रहने और परिवार चलाने के लिए भी कोई सुविधा नहीं है। पीड़ित परिवार खुले आसमान पर रहने को मजबूर हैं। पीड़ित परिवार के पास नए मकान बनाने के लिए पैसा नहीं है। इसके कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =