Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी Team India, जय शाह के बयान के बाद खेल जगत में खलबली

Asia Cup 2023: टी20 विश्व कप के बीच एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह के एक बयान ने खेल जगत में खलबली मचा दी है

नई दिल्ली: Asia Cup 2023 टी20 विश्व कप के बीच एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह के एक बयान ने खेल जगत में खलबली मचा दी है। दरसअल उन्होंने मंगलवार को कहा कि आगामी एशिया कप यानि एशिया कप 2023 में टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। दोनों देशों के बीच मैच किसी सुरक्षित स्थान पर खेला जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है।

गौरतलब है एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) करेगा और फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक यह पाकिस्तान में खेला जाना है। बीसीसीआई की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में इस बारे में चर्चा हुई।

मंगलवार (18 अक्टूबर) को मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वार्षिक आम बैठक के बाद, बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है। बीसीसीआई अगले साल होने वाले टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने पर विचार करेगा। बीसीसीआई के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, ‘एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाने की पेशकश की जाएगी और हमने फैसला किया है कि हम यह टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएंगे’।

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम साल 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। बता दें कि इसी साल खेले गए एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम 2 बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेले थे जिसमें एक में भारत औऱ एक मैच में पाकिस्तान को जीत मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 19 =