Breaking मुख्य मंत्री से मांगा न्‍याय.. मुझे इंसाफ दिलाओ, पति ने हाथ-पैर तोड़ा तो पत्नी ने लगाई गुहार; पुलिस पर भी संगीन आरोप..

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रशासन से गुहार लगाती हुई पीड़ित महिला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी गुहार लगाई। उसने रोते हुए सीएम से पूछा कि कब तक दहेज के लिए महिलाएं पिटती रहेंगी और उनकी मौत होती रहेगी। शिवराज मामा मुझे इंसाफ दिलाओ और मेरे पति तथा लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करो। पीड़िता ने बताया कि कई सालों से पति मुझे आए दिन पीटता रहता है।मु झे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता है। पति ने मुझ पर पिता के घर से 25 हजार रुपये लाने का दबाव बनाया। बार-बार रुपये की मांग के चलते मैं परेशान हो चुकी थी। मैंने इसका विरोध किया तो दहेज लोभी पति ने मुझे लाठी-डंडे से बेतहाशा मारा। मेरे सिर में गंभीर चोट आई और मेरे हाथ-पैर टूट गए।

दरअसल सत्यनारायण की टेकरी जनक गंज में रहने वाले लक्ष्मी बाथम का विवाह छोटू बाथम के साथ हुआ था। आरोप है कि विवाह के दस-बारह वर्ष बाद भी छोटू और अन्य रिश्तेदारों द्वारा लगातार दहेज की मांग कर महिला से मारपीट की जाती है। गत दिनों हुई मारपीट की घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हुई हैं। उसके हाथ और पैर में फ्रैक्चर हैं लेकिन पुलिस ने इस मामले में मामूली धारा में पति पर अपराध कायम किया है। ऐसे में पीड़िता न्याय के लिए अपने पिता के साथ एसपी ऑफिस पहुंची और जल्द से जल्द मदद की गुहार अधिकारियों से लगाई। अब पुलिस अधिकारियों ने भी पीड़िता को जल्द सुनवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply