CgBreaking फूड लवर्स की बल्ले-बल्ले, रायपुर निगम क्षेत्र में चार नाइट चौपाटी के साथ 13 वेंडिंग जोन को मिली स्वीकृति…

रायपुर। राजधानी के खाने के शौकिनों को अब रात में इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं होगी. रायपुर नगर निगम नगर विक्रय समिति की अनुशंसा पर 4 नाइट चौपाटी के साथ शहर में 13 वेंडिंग जोन शुरू करने जा रहा है. महापौर एजाज ढेबर के मार्गदर्शन में होने वाले इस कार्य से स्ट्रीट वेंडर्स के व्यवस्थापन के साथ शहर की यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित होगी.

नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पथ विक्रेता योजना के तहत जिला पुलिस, यातायात पुलिस और योजना प्राधिकरण के साथ समन्वय स्थापित कर नगर निगम द्वारा पथ विक्रेताओं को सुविधा प्रदान करने के साथ ही विक्रेतानुकूल नीतियों के उन्नयन के लिए रणनीति तैयार की गई है. इसके आधार पर शहरी वेंडिंग प्रक्षेत्र में प्रकाश, जल, नाली, अपशिष्ट निपटान जैसी बुनियादी सुविधाएं भी सुलभ होंगी.

उन्होंने बताया कि इसके लिए गठित नगर विक्रय समिति की अनुशंसा पर वर्तमान में रायपुर नगर निगम के 6 जोन में 13 वेंडिंग जोन की शुरुआत प्रथम चरण में की जा रही है. इसके अंतर्गत जोन क्र. 2 में अब्दुल हमीद वार्ड क्र. 36 के सिंधी मार्केट मोदहापारा के गली नंबर 01 (लक्ष्मी स्टेशनी गली), गली नंबर 02 (पंजाब एवं सिंध बैंक गली), गली नंबर 03 (मौदहापारा थाना के सामने) और गली नंबर 04 (गुजराती स्कूल गेस्ट हाउस) में वेंडिंग जोन बनाए जा रहे है. ये चार विक्रय प्रक्षेत्र नाइट चौपाटी के रूप में संचालित होंगे.

Leave a Reply