CgBreaking आजीवन कारावास काट रहे कैदी ने जेल में फांसी लगाकर की आत्महत्या, जेल प्रहरी निलंबित.. सभी जेलों के होंने चाहिए जांच

मुंगेली – छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में आजीवन कारावास की सजा काटने वाले एक कैदी ने जेल में ही आत्महत्या कर ली है। जब इस घटना की खबर जेल प्रशासन को हुई तो वहां हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पत्नी की हत्या के मामले में वह बन्द था। बैरक नम्बर 3 के सीढ़ी में चादर का फंदा बनाकर उसने फांसी लगा ली। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, पत्नी की हत्या के मामले कैदी राहुल साहू उम्र 22 पिता शिवकुमार साहू निवासी सिंघनपुरी थाना फास्टरपुर को जिला और सत्र न्यायलय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। जेल प्रशासन के मुतबिक सजा सुनाए जाने के बाद से वह सदमे में था। प्रशासन ने उसकी काउंसिलिंग भी कराई थी। वह बैरक नम्बर 3 के सीढ़ी में चादर का फंदा बनाकर फांसी लगा लिया।

ड्यूटी में तैनात जेल प्रहरी निलंबित

कैदी जेल अधीक्षक ने बन्दी की काउंसलिंग भी की थी। ड्यूटी में तैनात 1 जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =