ब्रेकिंग – मौलवी ने हिंदू बच्चे का किया खतना:चोट समझकर परिजन कराते रहे इलाज, बच्चे को बहला-फुसलाकर ले गया आरोपी..

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में धर्म परिवर्तन की मंशा से 5 साल के हिंदू बच्चे का खतना करवाने का मामला सामने आया है. परिजन चोट समझकर बच्चे का इलाज करवाने अस्पताल पहुंचे, तो इसका खुलासा हुआ. मामले की जानकारी होने पर हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया. विहिप के जिला मंत्री ने शनिवार देर शाम थाने पहुंचकर तहरीर दी. इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज आरोपी मदरसे के मौलवी को गिरफ्तार कर लिया.

बच्चे को बहला-फुसलाकर ले गया आरोपी

मामला उन्नाव के शुक्लागंज के चंपा पुरवा का है. यहां के हिंदू परिवार का 5 साल का बच्चा मोहल्ले के मदरसे में पढ़ता है. ग्रामीणों ने बताया, बच्चे की मां का निधन हो चुका है. पिता मजदूरी करते है. उनके घर पर मोहल्ले के ही मो. असलम का आना-जाना था. असलम मदरसे में मौलवी है. असलम के कहने पर परिजनों ने बच्चे का दाखिला मदरसे में करा दिया था. इसी का फायदा उठाकर असलम शुक्रवार को बहला-फुसलाकर बच्चे को मदरसे से दूर ले गया. गांव के बाहर ले जाकर उसने बच्चे का खतना कर दिया.

परिजन समझे बच्चे को चोट लग गई

परिजनों को लगा बच्चे को चोट लग गई है. वह उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे. डॉक्टर ने जब देखा कि चोट जैसा कोई निशान नहीं है तो बच्चे से पूछताछ की. पता चला कि बच्चे का खतना कर दिया गया है. मामले की जानकारी पर विहिप के जिला मनोज सेंगर थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी. इस पुलिस ने आरोपी मौलवी असलम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी असलम से पूछताछ कर रही है.

त्योहारों पर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश

विहिप के जिला मंत्री मनोज सेंगर ने कहा, त्योहारों के अवसर पर जिले में सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश की गई है. खबर की जानकारी मिलते थाने पहुंचकर तहरीर दिलवाई है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 8 =