कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, आदेश जारी, उच्च वेतनमान का मिलेगा लाभ, एरियर्स का होगा भुगतान, 25000 रुपए तक बढ़कर आएंगे वेतन..!!

कर्मचारियों (employees) को दीपावली (deepawali) से पहले बड़ा तोहफा मिला है। दरअसल संयुक्त संचालक लोक शिक्षण (DPI) द्वारा 7th pay commission कर्मचारियों/व्याख्याताओं को उच्च वेतनमान देने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए वरिष्ठ वेतनमान को स्वीकृत भी कर दिया गया है। इन कर्मचारियों के वेतन में 25000 रूपए तक की बंपर वृद्धि (salary hike) देखी जाएगी। साथ ही एरियर्स (arrears) का भी भुगतान होगा।

दरअसल जिन व्याख्याताओं को वरिष्ठ वेतनमान का लाभ दिया जा रहा है। उसमें वर्तमान और पूर्व प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी सहित कई प्राचार्य भी शामिल है। इन सभी कर्मचारियों ने अपनी सेवा के 30 वर्ष पूरे कर लिए हैं। जिसके बाद इन सभी को 6600 ग्रेड पे के समयमान का लाभ दिया जाएगा। लंबे समय से लंबित इस प्रस्ताव पर अब जाकर मुहर लगी है।

इससे पहले कर्मचारियों द्वारा 30 वर्ष की सेवा पूरी करने के बाद उनके समय मान वेतनमान में वृद्धि की मांग की जा रही थी। विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें अब इस प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके लिए आदेश भी जारी किए जा चुके हैं। इसका लाभ 53 व्याख्याताओं सहित जिला शिक्षा अधिकारी और प्राचार्य को मिलेगा

इस सूची में वर्तमान प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी अखिलेश पाठक सहित पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी और कई स्कूलों के प्राचार्य को शामिल किया गया है। अब आदेश जारी होने के बाद 2014 से सभी कर्मचारियों को स्वीकृत समय मान के आधार पर एरियर्स मिलने के साथ ही उन्हें मासिक वेतन का भी लाभ उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही उनके वेतन में बंपर वृद्धि देखी जाएगी।

Leave a Reply