रंगमिजाज गुरुजी बर्खास्त: नाबालिग छात्राओं के कपड़े उतरवाकर मोबाइल से लेता था ‘न्यूड फोटो!’

पुलिस की लाख कोशिश के बावजूद अपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक लगातार इस तरह की घटनाएं घट रही हैं। पुलिस लोगों को लगातार जागरूक कर रही है। इसके बाद भी क्राइम की वारदातें नहीं थम रही हैं। नया मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर का है। यहां गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आप भी गुस्से से लाल हो जाएंगे। सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाला एक शिक्षक छात्राओं के कपड़े उतरवाकर अश्लील हरकत करता था। छात्राएं रोती थीं और उसे रोकती थीं, तो धमकाता था। कभी कहता था मार डालेगा और कभी परीक्षा में फेल करने की धमकी देता था।

छात्राओं की शिकायत पर थाना प्रभारी अवधेश सिंह कुशवाह ने एफआईआर दर्ज कर तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जानकारी कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को दी गई। उन्होंने आरोपी शिक्षक को बर्खास्त कर दिया है।” आरोप है कि शिक्षक स्कूल में पढ़ने वाली 6 से 8 साल की उम्र की चार छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करता था। स्कूल में दो कमरे हैं। इसमें से एक कमरे में बच्चों की पढ़ाई होती है और दूसरा कमरा शिक्षकों के लिए है। इसी कमरे में वह बहाने से छात्राओं को बुलाता था। फिर कपड़े उतरवाता और अपने मोबाइल में फोटो खींचता था।

पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। मामला उटीला थाने स्थित ग्राम अररोली शासकीय प्राथमिक विद्यालय का है। यहां पढ़ाने वाला 58 वर्षीय शिक्षक मुंशीलाल माहौर पिंटो पार्क इलाके में रहता है। स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा कुछ दिनों से गुमसुम भी रहती थी। एक दिन उसने स्कूल जाने से इंकार कर दिया। इस पर मां को शक हुआ। उसने अपनी बेटी से बात की और कारण जानने की कोशिश की। छात्रा ने मां को पूरी घटना बताई। छात्रा ने ये भी बताया कि उसकी सहेलियों के साथ भी इस तरह की हरकत शिक्षक ने की है। इसके बाद उसके परिजनों ने दूसरी छात्राओं से भी बात की। उन्होंने भी घटना की पुष्टि की। इसके बाद सभी लोग इकट्ठे होकर उटीला थाने पहुंचे और आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 1 =