सावधान! ड्राई शैम्पू से कैंसर का खतरा, यूनिलीवर ने वापस मंगाया अपना यह पॉपुलर शैम्पू…

ये पता लगने के बाद कि बेंजीन नामक एक रसायन दूषित होने पर कैंसर का कारण बन सकता है, बहुराष्ट्रीय कंपनी यूनिलीवर पीएलसी ने डव और ट्रेसमे ड्राई शैम्पू को वापस मंगा लिया है. कंपनी ने इसके साथ नेक्सस, सुवे और टिगी जैसे अन्य ब्रांडों को भी वापस मंगा लिया है. अमेरिकी मार्केट में कंपनी ने यह कदम उठाया है, जिसका खुलासा फूड एंड ड्रग एडमिनिस्टे्रशन की वेबसाइट पर किए गए पोस्ट से हुआ है. इसे भी पढ़ें : अपनी पारी से नाखुश हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, आरोन फिंच ने कहा- मैंने खराब पारी खेली…

वापस मांगे 2021 से पहले के प्रोडक्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूनिलीवर ने अक्टूबर 2021 से पहले बनाए गए सभी उत्पादों को वापस मांगा है. इस खबर ने एक बार फिर से पर्सनल केयर वाले प्रोडक्ट्स की सेफ्टी पर सवाल खेड़ कर दिए है. पिछले डेढ़ साल में कई एयरोसोल सनस्क्रीन जैसे कि जॉनसन एंड जॉनसन की न्यूट्रोगेना, एडजवेल पर्सनल केयर कंपनी की बनाना बोट को लेकर इस तरह की खबरें सामने आ चुकी है.

क्या है ड्राई शैम्पू?

ड्राई शैम्पू एक ऐसा उत्पाद है जो आपके स्कैल्प की गंदगी, तेल और ग्रीस को बिना धोए सोख लेता है. यह आमतौर पर एक स्प्रे बोतल में आता है. वे अल्कोहल या स्टार्च के आधार से बने होते हैं. जब आप सूखे शैम्पू को अपने बालों में स्प्रे करते हैं, तो अल्कोहल या स्टार्च तेल और ग्रीस को सोख लेता है, जिससे यह साफ दिखता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 9 =