CG ब्रेकिंग – पत्रकार पर चाकू से हमला कर लूट लिया पर्स और मोबाइल…

पत्रकार रितेश पांडेय के ऊपर बुधवार देर रात आसामाजिक तत्वों के द्वारा चाकू से हमला करने के बाद उनके साथ मोबाइल और पर्स लूट-पाट कर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर गुरुवार को संघ के पदाधिकारी व सदस्य अस्पताल पहुंचकर हाल-चाल जाना। आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए पत्रकारों ने अस्पताल परिसर में ही मौन धरना-प्रदर्शन करना किया। पत्रकार पर हमले की गंभीरता को देखते हुए बस्तर जिले के एसपी अस्पताल पहुंचकर स्वयं घायल पत्रकार रितेश पांड़े से पूरी जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिये हैं।

अस्पताल में भर्ती घायल पत्रकार रितेश पांडेय ने बताया कि बुधवार रात को ऑफिस का काम खत्म करने के बाद घर जाने के दौरान वृंदावन काॅलोनी के पास अचानक 04 से 05 युवकों ने उन्हें रोककर मोबाइल फोन छीन लिया। इसके बाद गाली गलौच करने लगे। मना करने पर एक युवक पीछे से आकर चाकू से हाथ, कमर और सिर पर हमला करने के बाद फरार हो गए। इस हमले की जानकारी लगते ही पत्रकार संघ के पदाधिकारियों की टीम अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना, वहीं पूर्व विधायक संतोष बाफना, श्रीनिवास मद्दी, अविनाश श्रीवास्तव, बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर राजीव शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम हेमसागर सिदार व पुलिस के आला अधिकारी महारानी अस्पताल पहुंच कर हाल चाल जाना।

बस्तर जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुरेश रावल ने दोनों थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि पत्रकारों के प्रति पुलिस अगर इस तरह का रवैया करेगी तो आम जनता के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा होगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को उन्होंने सिटी कोतवाली का एक मामला और बोधघाट थाने के तीन मामले जो इस सप्ताह में घटित हुए हैं उसके बारे में कार्रवाई के लिए सम्पूर्ण जानकारी दी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल ने बताया कि पत्रकार पर हुए हमले को लेकर थाना बोधघाट में अपराध दर्ज कर लिया गया है। संदिग्धों की पहचान किया जा रहा है, साथ ही आरोपितों को जल्द ही पकड़ लिए जाने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − four =