CG ब्रेकिंग – CRPF जवानों की भर्ती का नक्सलियों ने किया विरोध, प्रेस नोट जारी कर कही यह बात..

सुकमा। दक्षिण बस्तर के तीन ज़िलों में निकाली गई CRPF जवानों की भर्ती का नक्सलियों ने पुरज़ोर विरोध किया है। नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा बस्तर के खनिज संपदा को कॉर्पोरेट घरानों को सौंपने के लिए और पूँजीपतियों की सेवा और व सुरक्षा के लिए बस्तर में आदिवासियों के युवा युवतियों को केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल में भर्ती किया जा रहा है।

बता दें कि सीआरपीएफ़ के चार सौ पदों की भर्ती के लिए रैलियाँ आयोजित की जा रही है। नक्सलियों ने आरोप लगाते हुए लिखा है​ कि बस्तर को सैनिक शिविर में तब्दील करने लक्ष्य लेकर कार्पोरेट सुरक्षा को मज़बूत व विस्तार किया जा रहा है, रोड, पुल, पुलिया, कैम्प दंतेश्वरी फाइटर डीआरजी अग्निपथ की तैनाती कर स्थानीय आदिवासियों को प्रताड़ित कर उन्हें जेल में डाला जा रहा है।

Naxalites oppose the recruitment of CRPF: वहीं आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने लिखा है कि एडसमेटा, सारकेगुड़ा, बोट्टेतोंग, सिलगेर, नुल्कातोंग, गोमपाड़ में महिलाओं पर अत्याचार, नरसंहार जैसे कार्य करवाने की सरकार द्वारा आदेश दिया जा रहा है, नक्सलियों ने प्रेस नोट में पुलिस भर्ती से दूर रहने का आह्वान भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − twelve =