CG ब्रेकिंग – अनियमित और संविदा कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, नियमित करने की तैयारियां शुरू…कॉंग्रेस सरकार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नियमित और संविदा कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही सारे कर्मचारी नियमित कर दिए जाएंगे। नियमित करने की तैयारियां राज्य सरकार ने शुरू कर दी है। इसकी जानकारी कैबिनेट मंत्री अमरजीत सिंह भगत।K LHK console corptech

राज्य सरकार ने बड़ी कवायद करते हुए प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत लगभग 45 हजार अनियमित और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में एक खबर के हवाले से राज्य के कैबिनेट मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने ट्वीट करके पुष्टि की है। खबर के अनुसार विभिन्न विभागों से सामान्य प्रशासन विभाग ने जानकारी मांगी है।

इस प्रक्रिया में सामान्य प्रशासन विभाग(जीएडी) ने 30 सितंबर को सभी विभागों को पत्र लिखकर सभी अनियमित और संविदा कर्मचारियों की जानकारी मांगी है। पूरा डेटा मिलने के तुरंत बाद वित्त विभाग आंकलन करेगा कि अगर नियमित करने का फैसला लिया जाता है, तो इससे शासन को कितना वित्तीय भार सहन करना पड़ेगा।

एक अनुमान के मुताबिग 45 हजार कर्मचारियों को नियमित करने पर शासन ने 700-800 करोड़ रुपए साल का भार आ सकता है। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में अनियमित और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया था। जानकारी के मुताबिक इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार इस साल दिसंबर तक सभी प्रक्रिया पूरी कर लेगी और चुनाव से पहले इसकी घोषणा की जा सकती है।

Leave a Reply