छत्तीसगढ़ में सेकेंड अंडर 23 नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता का रंगारंग शुरुआत, देशभर के से… 

बिलासपुर के स्वर्गीय बीआर यादव एथलेटिक्स स्टेडियम में शनिवार को सेकेंड अंडर 23 नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2022 का रंगारंग आगाज हुआ. छत्तीसगढ़ की पारंपरिक कला संस्कृति और नृत्य के साथ देशभर से आए एथलीट खिलाड़ियों, अधिकारियों और अतिथियों का कार्यक्रम में जोरदार स्वागत किया गया. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, शहर विधायक शैलेश पांडेय, कलेक्टर सौरभ कुमार सहित भारतीय एथलीट संघ और छत्तीसगढ़ एथलीट संघ के पदाधिकारी बतौर अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए.

छत्तीसगढ़ की पारंपरिक नृत्य कला से खिलाड़ियों का किया गया स्वागत

नेशनल एथलीट प्रतियोगिता की शुरुआत देश के अलग-अलग प्रदेशों से आए खिलाड़ियों के मार्च पास्ट और अतिथियों के स्वागत और सलामी से हुई, जिसके बाद छत्तीसगढ़ के पारंपरिक नृत्य कला संस्कृति के साथ देशभर से आए खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, अधिकारियों और अतिथियों का स्वागत किया गया. इसके साथ ही तीन दिवसीय नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता की शुरुआत हो गई.

देश के 711 एथलेटिक्स ने लिया हिस्सा

प्रतियोगिता में देश के 28 राज्य, 9 केंद्र शासित प्रदेश और अन्य 11 यूनिट्स सहित 48 टीम के 711 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. खास तौर पर प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय एमेच्योर एथलेटिक्स फेडरेशन के मानदंडों के तहत खेल उपकरणों का प्रयोग किया जा रहा है. इसके साथ ही भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन के 27 टेक्निकल डेलीगेट्स, टेक्निकल ऑफिसियल्स, प्रदेश के 50 ऑफिसियल्स, 125 वालेंटियर और आयोजन समिति के सदस्यों सहित 350 अधिकारी-कर्मचारियों की फौज भी आयोजन को सफल बनाने में लगी हुई है.

आयोजन को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि प्रदेश में नेशनल एथलेटिक्स का होना गौरव की बात है. बिलासपुर को इसकी मेजबानी का जिम्मा मिला है जिसे बिलासपुर बखूबी पूरा कर रहा है. अतिथियों ने कहा कि नेशनल प्रतियोगिता से जहां छत्तीसगढ़ का नाम देश के खेल पटल पर स्थापित होगा. वहीं प्रदेश की भी खेल प्रतिभा इससे मोटिवेट होगी और प्रदेश में भी एथलीट की संभावना बढ़ेगी. अतिथियों और आयोजन समिति ने इसके साथ ही प्रतिभागी खिलाड़ियों को अच्छे और बेहतर खेल के साथ जीत की शुभकामनाएं दीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + fifteen =