ब्रेकिंग – 17 साल की अविवाहित लड़की ने बच्ची को दिया जन्म, फिर झाड़ियों में नवजात को फेंका, मां गिरफ्तार…

बाड़मेर – राजस्थान के बाड़मेर जिले में से सनसनीखेज मामला सामने आया है यहां एक 17 साल की नाबालिग अविवाहित लड़की ने बच्ची को जन्म दिया है. उसके बाद उसे झाड़ियों में फेंक दिया. लेकिन समय रहते पता चल जाने के कारण नवजात को बचा लिया गया है. नवजात का बाड़मेर के राजकीय चिकित्सालय में इलाज जारी है. पुलिस ने इस मामले में प्रसूता को निरुद्ध कर उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पीड़िता ने इस मामले में पुलिस को कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है. पुलिस पूरे मामले की सभी पहलुओं से जांच में जुटी है.

बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह जैतावत ने बताया कि शर्मसार कर देने वाला यह मामला बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना इलाके में सामने आया है. धोरीमन्ना थाना इलाके में चालकना रोड पर स्थित मेघवालों की बस्ती के पास झाड़ियों में शनिवार को जिंदा नवजात बच्ची मिली थी. नवजात को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया और उसे अस्पताल पहुंचाया. वहां नवजात का इलाज शुरू किया गया.

घर पर ही हुई थी नाबालिग की डिलिवरी

एएसपी जैतावत ने बताया कि उसके बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल कर नवजात बच्ची को फेंकने के आरोप में एक नाबालिग लड़की को निरुद्ध कर उसकी मां को गिरफ्तार किया है. नवजात को पुलिस ने अपने सरंक्षण में ले लिया है. निरुद्ध की गई अविवाहित नाबालिग का प्रसव किसी एएनएम को बुलाकर घर ही कराया गया था. उसके बाद उसे फेंका गया था. पुलिस इस मामले में अब अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 2 =