Big ब्रेकिंग : पूर्व CM रमन सिंह ने फिर किया भूपेश बघेल की सरकार पर तीखा हमला.. सीधा खड़े किए सवाल.. देंखे

रायपुर। राज्य की स्थापना दिवस के अवसर पर भूपेश बघेल सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह आज जमकर बरसे। रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर आरोप लगाया की बीते 4 सालों में विकास के नाम पर केवल राजनीति की है. छत्तीसगढ़ आज अपना 22 वां स्थापना दिवस मना रहा है। रमन सिंह ने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का सपना साकार हो गया, जिस छत्तीसगढ़ का कल्पना उनके द्वारा किया गया था आज वह परिपूर्ण होता दिख रहा है

डॉ. रमन सिंह मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की भूपेश सरकार अपने अब तक के कार्यकाल में हर क्षेत्र में पूरी तरह से असफल रहे हैं। भाजपा के शासनकल में राज्य चहुमुखी विकास को देखा है, लेकिन कांग्रेस की सरकार आने के बाद विकास की पहिया नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी में फंसकर रह गया है। आज छत्तीसगढ़ देश दुनिया में बदनाम हो रहा है। अब छत्तीसगढ़ को रेत माफिया, कोल माफिया और शराब माफिया के नाम से जाना जा रहा है। जो सरकार शराबबंदी की बात कर रहा था, आज गली-गली में शराब बिक रहा है।

रमन सिंह अपने कार्यकाल की तुलना भूपेश सरकार से करते हुए कहा कि जब प्रदेश में हमारी सरकार थी तब प्रति व्यक्ति आय केवल 14 हज़ार था जो बढ़कर 2018 में 94000 हो गया, 2003 में राज्य का बजट 9270 करोड़ रुपए था जिसे हर 5 वर्षों में दुगना गति से बढ़ाकर 92 हजार करोड़ रुपए तक पहुंचाया। प्रदेश में पहले 16 जिला था जिसे बढ़ाकर 27 किया गया, बिजली उत्पादन में 4000 मेगावाट था जिसे बढ़ाकर 22000 मेगावाट किया गया, धान खरीदी को 5 लाख मैट्रिक टन से 72 लाख मैट्रिक टन पहुंचाया, एमबीबीएस सीट को 100 से बढ़ाकर 1000 ले गया, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज और लाइवलीहुड कॉलेज हमारी सरकार ने बनाई है।

आगे भूपेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विकास के लिए सभी क्षेत्रों में विजन के साथ साथ प्रॉपर स्ट्रेटजी को फॉलो करना पड़ता है। लेकिन यहां कांग्रेस सरकार CD और ED में उलझा हुआ है। न सड़क है न पूल, पुलिया, विकास, स्कूल और ना ही अस्पताल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + nine =