CG ब्रेकिंग – 12वीं की छात्रा ने बॉथरूम में लगाई फांसी, डॉक्टर नहीं बचा सके जान…

कोंडागांव जिला केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत डिपो चौक में किराए के मकान में रहने वाली 12वीं कक्षा की छात्रा ने अज्ञात कारणों के चलते अपने ही घर में कल देर शाम फांसी लगाई। परिजनों के द्वारा केशकाल अस्पताल पहुंचाने के पश्चात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पर केशकाल थाना प्रभारी विनोद साहू समेत पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। बुधवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाने के पश्चात परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस के अनुसार मृतका धनोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बड़ागांव की निवासी हैं, जो कि कन्या शाला केशकाल में कक्षा 12वीं की छात्रा थीं। वर्तमान में वह अपनी बड़ी बहन के साथ डिपो चौक में किराए के मकान में रहती थी। मंगलवार की शाम लगभग 6 बजे उसने अज्ञात कारणों के चलते घर के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

उसकी बड़ी बहन जब घर वापस आई तो घर में न दिखने पर बाथरूम के दरवाजे को खटखटाया और आवाज दिया लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। ततपश्चात उसने अपने भाई और मकान मालिक को फ़ोन कर के घर बुलाया। जैसे ही मृतका के भाई घर पहुंचे। उन्होंने धक्का देकर दरवाजे को तोड़ कर बाथरूम में प्रवेश किया तो उन्होंने देखा कि उक्त बालिका फांसी में लटकी हुई थी। उन्होंने तत्काल रस्सी खोल कर नीचे उतारा और अधमरी हालत में निजी वाहन से केशकाल अस्पताल पहुंचाया, तब तक बच्ची की सांसें चल रही थी। अस्पताल में डॉक्टरों के द्वारा किये गए अथक प्रयास के बाद भी उसकी जान नहीं बच पाई।

इस बारे में थाना प्रभारी विनोद साहू ने बताया कि मृतिका के भाई की रिपोर्ट के आधार पर मामले में मर्ग पंचनामा तैयार कर जांच कार्रवाई में लिया गया है। आत्महत्या का कारण फिलहाल अज्ञात है, हमारे द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply