CG ब्रेकिंग – पुलिस वैन में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पुलिस…

छत्तीसगढ़//डोंगरगढ़ प्रसव पीड़ा होने पर पुलिस वैन में ही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया , पुलिस के जवानों ने ही बच्चे की ​डिलीवरी कराई। फिलहाल बच्चा एवं महिला दोनों स्वस्थ हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस के 112 पुलिस वैन के जवानों ने एक और मानवता का कार्य किया है। प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की डिलीवरी पुलिस जवानों ने पुलिस वैन में ही सुरक्षित तरीके से कराई और महिला एवं बच्चे की जान बचाई।

 

रात 11 बजे होने लगी प्रसव पीड़ा

यह पूरा मामला डोंगरगढ़ ब्लॉक के ग्राम रंगकठरा गांव का है, रंगकठरा गांव की रहने वाली निशा साहू को रात 11 बजे प्रसव पीड़ा होने लगी, निशा का पति बाहर परदेश कमाने गया है, ऐसे में घर में घबराई हुई निशा की सास ने 112 पुलिस वैन पर कॉल किया, मैसेज मिलने पर तुरंत पुलिस जवान निशा के घर पहुंचे तथा गांव के मितानिन को लेकर पुलिस वैन में निशा को लेकर 10 किलोमीटर दूर मुरमुंदा गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ला रहे थे।

 

जवानों ने निशा की सुरक्षित डिलीवरी कराई

ऐसे में निशा की प्रसव पीड़ा बढ़ने लगी तथा उसकी हालत खराब होने लगी,तब पुलिस के जवान रविंद्र देवांगन तथा राजा यादव ने गाड़ी रोककर मितानिन को डिलीवरी कराने कहा, मितानिन ने कभी डिलीवरी नहीं कराने की बात पुलिस जवानों से कही, इधर निशा की बिगड़ती हालत को देखकर जवानों ने निशा की सुरक्षित डिलीवरी कराई, निशा ने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया, डिलीवरी के बाद दोनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जहां महिला एवं उसकी बच्ची स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =