भारत माता की जय’ बोलने पर छात्र क मिली सजा, टीचर ने कहा- ‘यह सब यहां नहीं चलेगा अपने घर में जाकर करो’…

गुना – मध्य प्रदेश के गुना जिले में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर स्कूल के टीचर द्वारा बच्चे के साथ बदसलूकी की गई और एक शिक्षिका ने सजा के तौर पर छात्र को 4 घंटे तक जमीन पर बैठाया। इस बात की जानकारी जब हिंदूवादी संगठनों को मिली तो हिंदूवादी संगठन स्कूल में पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। जानकारी मिलने पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और पूरे मामले को शांत कराया। पुलिस ने इस मामले में एक शिक्षक पर एफआईआर भी दर्ज कर ली है।

दरअसल, यह पूरा मामला क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है। क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले सातवीं कक्षा के एक छात्र में स्कूल में असेंबली के बाद भारत माता की जय बोल दी। भारत माता की जय बोलने पर स्कूल के 1 शिक्षक द्वारा बच्चे के साथ बदसलूकी की गई और एक शिक्षिका ने सजा के तौर पर छात्र को 4 घंटे तक जमीन पर बैठाया। बच्चे को धमकाया भी गया कि यहां यह सब नहीं चलेगा यह सब आप अपने घर पर जाकर करिए।

बच्चे ने माता-पिता को दी जानकारी

सजा पूरी होने के बाद छात्र जब घर पहुंचा तो उसने इस बात की जानकारी अपने माता-पिता को दी। भारत माता की जय बोलने पर बच्चे को सजा दिए जाने की बात मालूम होने पर छात्र के पिता ने सीधा हिंदूवादी संगठनों से संपर्क किया और हिंदूवादी संगठनों को साथ लेकर छात्र के पिता क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंच गए। यहां हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

प्रशासन ने कही कार्रवाई करने की बात

इस मामले में छात्र के पिता की शिकायत पर एक टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि सभी के बयान लिए जा रहे हैं जो भी अभिभावक शिकायत करेंगे उस पर एफआईआर दर्ज की जाएगी और शासकीय भूमिका भी सीमांकन करवाया जाएगा, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है, इसके साथ ही स्कूल के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply