छत्तीसगढ़ के इस जिले में मात्र 1 रूपए में ऑफलाइन कोचिंग, हॉस्टल और मेस की सुविधा होगी उपलब्ध….देंखे

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में वाइब्रेंट अकादमी बिलासपुर अब मात्र एक रुपये में ऑफलाइन कोचिंग, हॉस्टल और मेस की सुविधा देने जा रहा है. वाइब्रेंट अकादमी आप सबके सामने लेकर आया है वज्र-111 योजना. बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय, DRM प्रवीण पाण्डेय, महापौर रामशरण यादव, प्रेस क्लब सेक्रेटरी वीरेंद्र गहवई ने इस पोस्टर का विमोचन किया. साथ ही साथ वाइब्रेंट अकादमी की सम्पूर्ण टीम को बधाई प्रेषित की.

अतिथियों ने कहा की ये सुनहरा अवसर होगा उन छात्रों के लिए जो ग्रामीण, दुर्गम क्षेत्रो में रहते हुए आर्थिक सामाजिक रूप से पिछड़े हुए हैं. उन्हें इसका लाभ मिलेगा और शहरी छात्र भी इसका लाभ उठा पायेंगे.

आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों की मदद करना है उद्देश्

वज्र-111 योजना द्वारा ऐसे विद्यार्थियों को मात्र 1 रुपये में कोचिंग का अवसर होगा जो कि शौक्षिक रूप से मेधावी है या आर्थिक रूप से अक्षम है. संस्था निदेशक शिक्षक प्रबंधक विवेक शर्मा, दीपक तिवारी, विवेक सिंह, रौशन पाण्डेय ने बताया कि मेधावी और आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों के लिए कुछ ऐसे कार्यक्रम होने आवश्यक हैं, जिससे कि शिक्षा का दायरा और बढ़े और बच्चे राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें सकें.

क्या है वज्र-111 योजना

वज्र-111 योजना में छत्तीसगढ़ के 111 VSAT परीक्षा में चयनित छात्रों को मात्र 1 रुपये में ऑफलाइन कोचिंग, हॉस्टल और मेस की सुविधाएं दी जाएंगी. दूसरे छात्रों के लिए भी VSAT परीक्षा परिणाम के बाद डिज़नी लैंण्ड, ISRO यात्रा और लैपटॉप-स्कूटी जीतने का अवसर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =