CG कोरिया – चर्चित सरपंच और सचिव ने नहीं किया पंचो का मानदेय राशि का भुगतान.. नाराज पंचो ने उठाया आवाज.. लिखित में करेंगे कलेक्टर से शिकायत?

कोरिया —बैकुण्ठपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत डकईपारा इन दिनों सुर्खियों में है,चाहे आधा अधूरा कार्य हो या फिर सरपंच और सचिव का जुआ खेलने का बात हो।

ग्राम पंचायत डकईपारा के सरपंच और सचिव के ऊपर ग्रामीणों ने कई आरोप लगाए है,ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया की ग्राम पंचायत में कई ऐसे कार्य हुआ है,जो गुणवत्ता की बात करें तो काफी घटिया किस्म का कार्य हुआ है,एव कई ऐसे कार्य है जो आधा अधूरा है,वही कई ऐसे फर्जी कार्य के नाम से पैसा निकाला गया है,जो शासन का पैसा का दुरुपयोग किया जा रहा है,वही पंचायत का पंचो का मानदेय भी सरपंच सचिव ने निकाल लिया है,और पंचो का मानदेय का गमन कर लिया गया है, पंचों को उनका मानदेय नहीं दिया गया है।पंचायत के एक पंच ने नाम न बताने का बात कह कर बताया कि ग्राम पंचायत डकईपारा के 13 पंचो की मानदेय जो 6 माह का नही मिला था,एक पंच का 6 माह का मानदेय 3 तीन हजार होता है,और 13 पंच को लेकर 39000 हजार का राशि को सरपंच और सचिव मिलकर निकाल लिए है,और पंचो को नही दिया गया है।पंच ने कहा आप सोच सकते है जो सरपंच सचिव पंचो से छल कर सकता है,ओ ग्रामीणों से क्या नही कर सकता है।ऐसे सरपंच सचिव जो जांच पर भ्रष्ट पाए जाते हैं, उन पर उचित कार्यवाही हो,जिससे फर्जीवाड़ा का जो खेल खेला जा रहा है उसमें रोक लग सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 2 =