Big ब्रेकिंग – प्रदेश की जनता को 5315 करोड़ की सौगात देंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

Union Minister Nitin Gadkari: प्रदेश की जनता जबलपुर। Union Minister Nitin Gadkari In MP: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज मध्यप्रदेश की जनता को बड़ी सौगात देने वाले हैं। आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जबलपुर के दौरे में रहेंगे। आज केंद्रीय मंत्री विशेष विमान से नागपुर से डुमना एयरपोर्ट गडकरी आएगें। यहां वे साढ़े 4 हजार करोड़ रु के विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे। नितिन गडकरी इस दौरान प्रदेश की सबसे बड़ी 112 किमी लंबी रिंग रोड का भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के सबसे लंबे फ्लाई ओवर के दूसरे भाग का भी भूमिपूजन करेंगे। केंद्रीय मंत्री के इस कार्यक्रम के दौरान CM शिवराज सिंह चौहान और सांसद राकेश सिंह भी मौजूद रहेंगे।

बता दें केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 7 नवम्बर को जबलपुर और मंडला में 5315 करोड़ रूपये लागत की 543 किलोमीटर लम्बी 13 सड़क परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण होगा

केन्द्रीय मंत्री गड़करी और मुख्यमंत्री चौहान पुलिस ग्राउण्ड मंडला में पूर्वान्ह में 1261 करोड़ रूपये लागत की 329 किलोमीटर लम्बाई की 5 सड़क परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इसमें कुंडम से शहपुरा, शहपुरा से डिण्डोरी, डिण्डोरी-सागर टोला-कबीर चबूतरा और डिण्डोरी से मंडला तक 2-लेन सड़क निर्माण और सीआरआईएफ अंतर्गत समनापुर-बजाग सड़क निर्माण का शिलान्यास शामिल है।

केन्द्रीय मंत्री गडकरी और मुख्यमंत्री चौहान जबलपुर में वेटनरी कॉलेज ग्राउण्ड में दोपहर एक बजे 4054 करोड़ रूपये लागत की 214 किलोमीटर लम्बी 8 सड़क परियोजना का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इनमें हिरण नदी-सिंदूर नदी खण्ड के 4-लेन मार्ग चौड़ीकरण का लोकार्पण होगा। जबलपुर रिंग रोड-बरेला से मानेगाँव, मानेगाँव-एनएच-45, एनएच-45 से कुशनेर और कुशनेर-अमझर रोड का 4-लेन चौड़ीकरण और जबलपुर से कुंडम तक 2-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) और सीआरआईएफ अंतर्गत कुंडम-निवास सड़क निर्माण कार्य और दमोह नाका-रानीताल चौक-मदन महल फ्लॉय ओवर में दमोह नाका रेम्प के विस्तार कार्य का शिलान्यास किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − sixteen =