ब्रेकिंग – वंदे भारत ट्रेन फिर हुई दुर्घटना ग्रस्त, ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत…

अहमदाबाद – वंदे भारत ट्रेन फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई है गुजरात के आणंद रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार को मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से 54 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। एक अधिकारी ने यहां बताया कि महिला की पहचान बीट्रिस आर्चीबाल्ड पीटर (Beatrice Archibald Peter) के रूप में हुई है। दुर्घटना शाम चार बजकर 37 मिनट पर तब हुई, जब वह ट्रैक पार कर रही थी। रेलवे पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद की रहने वाली महिला आणंद में अपने रिश्तेदार से मिलने जा रही थी। ट्रेन गांधीनगर कैपिटल स्टेशन से मुंबई सेंट्रल की ओर जा रही थी।

रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आणंद रेलवे स्टेशन (Anand railway station in Gujarat) पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express train) का ठहराव नहीं है। मामले की छानबीन चल रही है। मालूम हो कि बीते एक महीने में इस ट्रेन की चपेट में आने से मवेशियों के मारे जाने की कम से कम तीन घटनाएं हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 सितंबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।

पश्चिम रेलवे के पुलिस अधीक्षक राजेश परमार ने मंगलवार को कहा कि भरूच जिले के अंकलेश्वर में पटरी के पास मरम्मत और इंजीनियरिंग का काम चल रहा था। इसकी वजह से कुछ गिट्टियां ट्रेन की कांच की खिड़कियों में जाकर लगी थीं। इसलिए कांच चटक गया। यह पथराव का मामला नहीं है। घटना के वक्त ओवैसी खिड़की से दूर बैठे थे। टूटी हुई खिड़की को बदल दिया गया है। पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी मामले की विस्तार से जांच कर रहे हैं।

तीसरी बार दुर्घटना

आपको बता दें वलसाड़ के अतुल रेलवे स्टेशन पर एक गाय हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन से टकराई थी, उससे पहले भैंसे के टकराने की घटना सामने आई थी, और अब यह तीसरी घटना है,एक के बाद एक हो रहे दुर्घटना के बाद इसे लेकर सवाल उठने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =