CG ब्रेकिंग – 12 साल के बालक की निर्मम हत्या कर शव को बोरी में भरकर फेंक देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, कबड्डी में अच्छा रेडर था समीर, इसलिए कर दी हत्या…

दुर्ग – छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 12 साल के बालक की निर्मम हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, कि दो नाबालिगों ने ही बालक समीर की हत्या की घटना को अंजाम दिया था।

घर से खेलने निकला था समीर, 24 को मिला शव

दरअसल 24 अक्टूबर की सुबह नदी के किनारे खेत के मेड़ के पास दुर्ग जिले के ग्राम रुदा निवासी समीर साहू का शव मिला था। समीर अपने घर से 23 अक्टूबर की शाम से खेलने निकला था। जब समीर वापस घर नहीं पहुंचा तो देर शाम तक घर वालों ने उसकी खोज की, लेकिन जब वह कहीं नहीं मिला। तबपरिजनों ने अंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 24 अक्टूबर को सुबह करीब 9 बजे पुलिस को सूचना मिली कि नदी किनारे नर्सरी के पास खेत के मेड़ में प्लास्टिक की एक बोरी में शव पड़ा हुआ है।

नाबालिगों ने किया पुलिस को गुमराह

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस को शव मिलने के वाद इस मामले की जांच शुरू की गई। अंडा थाना क्षेत्र में क्राइम की टीम को लगाया गया। पुलिस ने मामले में 250 लोगों से पूछताछ की गई। सैकड़ों सीसीटीवी खंगाले गए। मृतक समीर के दोस्तों से पूछताछ की गई। जिसमें से दो नाबालिगों ने पुलिस को अलग ही कहानी बताई और पड़ोसी को तंत्र मंत्र करने बात बताई, सोमवार को पुलिस ने इस मामले में पड़ोसी दंपती को हिरासत में लिया। इसके बाद पूछताछ में दंपती के आरोपी होने की बात साबित नहीं हो पाई।

कबड्डी में अच्छा रेडर था समीर, इसलिए कर दी हत्या

सीताफल तोड़ने की कहानी बताने वाले दोनों नाबालिगों से पुलिस ने अलग अलग पूछताछ की। दोनों के बयान में असमानता देख पुलिस को उन पर शक हुआ। सख्ती करने पर दोनों ने गुनाह कबूल किया। उन्होने बताया कि कबड्डी खेल में समीर अच्छा रेडर था। इसी कारण दोनों साथी समीर से चिढ़ते थे। दोनों का समीर के साथ अक्सर गाली-गलौच एवं विवाद होता था। पुलिस को गुमराह करने के लिये सीताफल तोड़ने वाली कहानी बनाई थी। इस पूरी वारदात को गांव के ही दो नाबालिग बच्चों ने अंजाम दिया है। इन दोनों नाबालिगों ने घटना की तैयारी दो दिन पहले ही कर ली थी । इसके लिए सूजा बोरी और रस्सी का इंतजाम किया गया था। अब पुलिस ने मृतक बालक के दो साथियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 5 =