CG ब्रेकिंग: विधायक के गांव में अवैध कब्जा, गौठन की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई…

बलौदाबाजार/पलारी – छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार के कसडोल से विधायक व संसदीय सचिव शकुंतला साहू के गृहग्राम पलारी ब्लाक के ग्राम रसोटा में ग्रामीणों एवं सरपंच की शिकायत पर गौठन के लिए चयनित भूमि से अतिक्रमण एवं अवैध कब्जा हटाया गया। यह कार्रवाई पंच-सरपंच और ग्रामीणों की उपस्थिति में की गई।

ग्रामीणों और सरपंच ने बताया कि गोधन न्याय योजना अंतर्गत प्रस्तावित चारागाह भूमि पर अवैध कब्जा के कारण गौठान, चारागाह निर्माण नहीं हो पा रहा था, जिससे ग्रामवासियों का पंचायत एवं शासन के प्रति आक्रोश बढ़ते जा रहा था। पंचायत में गौठान निर्माण नहीं होने के कारण यहां आवारा जानवर खुले में घूम रहे हैं, जो किसानों, ग्रामीणों के लिए परेशानी का कारण है। गौठान निर्माण नहीं होने पर यहां आवारा पशुओं को रखने में एवं गोधन न्याय योजना का लाभ ग्रामवासियों को नहीं मिल पा रहा था।

अगर यही स्थिति रही तो इस पंचायत में प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना गौठान एवं चारागाह निर्माण होना संभव नहीं है। अतिक्रमण हटाने की कारवाई पलारी तहसीलदार नीलमणि दुबे, थाना प्रभारी प्रमोद सिंह, ग्राम के सरपंच-पंच एवं ग्रामवासियों की उपस्थिति में की गई। इस कार्रवाई की जानकारी से आसपास गांवों के ग्रामीण भी जागरूक हुए है और वे भी अपने ग्राम में अवैध कब्जा हटाने की बात कर रहे हैं।

Leave a Reply