दुःखद घटना :- राजधानी में लगी आग, 9 भारतीयों सहित 10 की मौत, देखिए वीडियो…

मालदीव की राजधानी माले में विदेशी कामगारों के तंग आवासों में आग लगने से 9 भारतीयों सहित 10 लोगों की मौत हो गई। कई अन्य घायल हो गए। दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आग में नष्ट हुई एक इमारत की ऊपरी मंजिल से 10 शव बरामद किए गए हैं। वहीं, मालदीव में भारतीय दूतावास ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

9 भारतीयों की मौ

जानकारी के मुताबिक आग में 9 भारतीयों की कथित तौर पर मौत हो गई। बचाव दल ने आग में तबाह हुई एक इमारत की ऊपरी मंजिल से 10 शव बरामद किए हैं। अभी तक मिली खबर के मुताबिक, आग ग्राउंड-फ्लोर पर मौजूद एक वाहन मरम्मत करने वाले गैरेज में लगी थी। जिसके बाद आग कई जगहों पर फैल गई। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें 10 शव मिले हैं। खबर के मुताबिक आग बुझाने में उन्हें लगभग चार घंटे लगे

राहत-बचाव दल मौके पर पहुंचे

जानकारी के मुताबिक आग ग्राउंड-फ्लोर में स्थित वाहन मरम्मत गैरेज से लगी। अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने दस शवों के बरामद होने की जानकारी दी। आग बुझाने में काफी परेशानी हुई।

भारतीय दूतावास ने दुख जताया

दूसरी तरफ, मालदीव में भारतीय दूतावास ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट किया है। मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘हम माले में दुखद आग की घटना से बहुत दुखी हैं, जिसमें कथित तौर पर भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान गई है।

Leave a Reply