दहेज के लिए महिला की हत्या, पुलिस ने ससुर को दबोचा, परिवार के बाकी सदस्य घर छोडकर हुए फरार, जानिए पूरा मामला

बिहार में दहेज के लिए एक महिला की हत्या कर दी गई. आरोप है कि ससुरालवालों ने एक साल की बेटी के सामने महिला को ससुराल वालों ने मार दिया. घटना जादोपुर थाना क्षेत्र गम्हरिया गांव की है. आरोपी ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन हत्या के बाद घर छोड़कर परिवार के अन्य सदस्य फरार बताए जा रहे हैं.

मृतक महिला का नाम लीलावती देवी है, जो सुरेश यादव की 23 वर्षीय पत्नी थी. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी ससुर सुबास यादव को गिरफ्तार कर लिया है. जादोपुर पुलिस का कहना है कि मृतका के परिवार वालों की ओर से दहेज हत्या की लिखित शिकायत दी जा रही है. पुलिस लिखित शिकायत मिलने के बाद दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी है. सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने कहा कि मामले की महिला थानाध्यक्ष जांच कराई गई. पुलिस मौत के पीछे की वजह की जांच कर रही है.

कमरे में बिस्तर पर पड़ी थी महिला की लाश

जादोपुर थाने की पुलिस जांच के लिए जो पहुंची तो महिला की लाश कमरे में पड़ी हुई थी. पुलिस ने बेड से महिला की लाश को कब्जे में लिया और सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मेडिकल बोर्ड गठित कर महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ हो जाएगा कि महिला की मौत कैसे हुई.

बेटी होने के बात पर कर रहे थे प्रताड़ित

सदर प्रखंड के जादोपुर थाने के बाबू विशुनपुर भठवा नया टोला गांव के रहने वाले सुखराज यादव की पुत्री लीलावती देवी की शादी 3 साल पहले मई 2018 में गम्हरिया गांव के सुबास यादव के पुत्र सुरेश यादव के साथ हुई थी. शादी के बाद एक साल की बेटी अनुष्का कुमारी है. बेटी होने के बाद से महिला को प्रताड़ित करने का सिलसिला शुरू हो गया. मृतक का भाई जितेंद्र यादव ने ससुराल वालों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

2 दिन पहले महिला के घर में हुई थी चोरी

गम्हरिया गांव के लोगों ने बताया कि दो दिन पहले ही घर में भीषण चोरी हुई थी. जिसमें महिला के आभूषण और कीमती सामानों को चोरी कर लिया गया था. गांव के महादेव यादव ने बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम गांव के ही युवक ने दिया था. जिसके खिलाफ जादोपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. चोरी की वारदात होने के 2 दिन बाद ही हत्या हो गई. फिलहाल पुलिस चोरी की घटना से भी इस मामले को जोड़ कर जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =