CG ब्रेकिंग: शराबी पति रोज करता था झगड़ा, मां-बेटे ने करदी हत्या, आरोपी गिरफ्तार…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शराबी पति की हत्या करने वाले आरोपी पत्नी और बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जल ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (PHE) में पदस्थ कार्यालय सहायक शराब पीकर घर में आए दिन झगड़ा करता था, घटना के दिन भी उसका झगड़ा हुआ और बेटे ने उसका सिर दीवार से पटक दिया। हत्या के इस मामले को छिपाने के लिए मां-बेटे हादसा बताकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया। जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, तब हत्या का राज खुला। पुलिस ने आरोपी मां-बेटे को पकड़ लिया है। मामला सिरगिट्‌टी थाना क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार नजरलाल पारा में रहने वाले दिलहरण यादव (55) PHE के डिवीजन ऑफिस में कार्यालय सहायक था। उनका बड़ा बेटा सुनील और पत्नी 30 सितंबर को उसे जिला अस्पताल लेकर गए। इस दौरान उन्होंने सीने में दर्द और गिरने से चोट आने की जानकारी दी। जांच के बाद डॉक्टर ने उसकी मौत होने की जानकारी दी। इसके बाद परिजन शव को लेकर घर आ गए। परिवार वाले उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारी में थे। तभी पुलिस को उसके संदिग्ध मौत होने की जानकारी मिली।

पुलिस ने कराया PM तब खुला हत्या का राज

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उनके घर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। जिला अस्पताल के डाक्टर ने सिर में चोट लगने से मौत की जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने डॉक्टरों से क्वेरी रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट में कार्यालय सहायक की मौत का कारण हत्या बताया गया। इसी आधार पर पुलिस ने सुनील की पत्नी पूनम से पूछताछ की। उसने बताया कि 30 सितंबर को उसके ससुर दिलहरण ने अपने छोटे बेटे रोशन से शराब मंगाई थी। इसके बाद पिता-पुत्र ने साथ में शराब पी। इसी दौरान दिलहरण और उसकी सास रामायण बाई का विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर रामायण बाई ने अपने पति और बेटे रोशन को कमरे में बंद कर बाहर से सिटकिनी लगा दी।

छोटे बेटे ने दीवार में पटक कर मार डाला

बाप-बेटे को कमरे में बंद कर रामायण बाई बाहर निकल गई। कुछ देर बाद बेटा रोशन दरवाजा तोड़कर बाहर निकला। उसने अपनी भाभी पूनम को बताया कि उसने अपने पिता को मार दिया है। इसके बाद अपनी मां को भी इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद रामायण बाई ने अपने बड़े बेटे सुनील को बुलाकर पति दिलहरण के सीने में दर्द होने की बात कही थी। आरोपी रामायण बाई अपने बेटे के साथ मिलकर हत्या के इस मामले को छिपाने में शामिल थी। लिहाजा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पूछताछ में हत्या का राज खुलने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − 3 =