CG कोरिया – कोयला चोरों ने सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों पर किया गंभीर हमला, विधायक और संसदीय सचिव ने दिया धरना.. देंखे

कोरिया। जिले में कोयला चोरी की घटना हमेशा सामने आते रहती है लेकिन अब कोयला चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं की कार्रवाई करने पहुंचे सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दे रहे है। एक ऐसा ही मामला चरचा कॉलरी से आया है। जहां कोल चोरों पर कार्रवाई करने गए SECL के अधिकारीयों और सुरक्षाकर्मियों पर कोयला चोरों ने पथराव किया और हथियारों से हमला कर दिया। जिसमें कई सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई है। वहीं एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल है। यह मामला चरचा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक कोयला चोरी की सूचना पर कार्रवाई करने SECL के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे तभी 20 से अधिक कोयला चोरों ने SECL सुरक्षाकर्मी और अधिकारियों पर पथराव किया। जिसमें कई सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई है। वहीं एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल है। कार्रवाई करने गए सभी कॉलरी कर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई।

घटना के संबंध में चरचा कॉलरी प्रबंधन के सब एरिया मैनेजर पीके मंडल ने अपने बयान में बताया की शनिवार साढ़े तीन बजे उनको सूचना मिली की चरचा कॉलरी के ‘D पॉइंट’ के पास कोयले का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जिसके बाद उक्त अधिकारी अपने साथ सुरक्षा कर्मियों को लेकर मौके पर पहुंचे। जहां बड़ी संख्या में कोयला चोरों द्वारा हथियार बंद तरीके से कोयला खोदा जा रहा था। जिस पर सबएरिया मैनेजर सहित समस्त सुरक्षा कर्मियों द्वारा उन्हें दौड़ाकर पकड़ने का प्रयास किया गया लेकिन कोयला चोरों ने कार्रवाई करने आए कॉलरी कर्मियों पर ही हमला बोल दिया और कॉलरी सुरक्षा विभाग के एक अधिकारी जिनका नाम श्याम सुंदर है को पकड़ लिया और मारपीट करने लगे। इस घटना में बुरी तरह से घायल कर्मी को फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया जहां घायल का इलाज जारी है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि घटना की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है। वही मौके वारदात पर पुलिस को एक मोबाइल भी मिली है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं इस घटना के बाद क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव अपने ही सरकार के पुलिस व्यवस्था की कार्यप्रणाली के खिलाफ थाने में धरना प्रदर्शन पर बैठी। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत का कार्यक्रम छोड़कर थाने में अम्बिका सिंहदेव धरने पर बैठी। इस प्रदर्शन में विधायक के साथ चर्चा नगर पालिका अध्यक्ष लालमुनी यादव व बैकुंठपुर नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा सिंह समेत अन्य कांग्रेसी नेता धरना दिए। वहीं इस मामले पर भाजपा वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर विधायक अम्बिका सिंहदेव को कहा- मान.संसदीय सचिव महोदया को शायद कांग्रेस की महान परंपराएं मालूम नहीं है। धरना वरना से कुछ नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 16 =