दुःखद घटना – अमिताभ बच्चन को हिट बनाने वाले दिग्गज डायरेक्टर का निधन, भावुक होकर बिग बी ने कही ये बात

मुंबई। दिग्गज निर्देशक राकेश कुमार का 81 वर्ष की उम्र में कैंसर से निधन हो गया। उन्होंने 10 नवंबर को दुनिया को अलविदा कह दिया। वो कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जंग लड़ रहे थे और उसकी वजह से पिछले कुछ महीनों से बिस्तर पर थे। राकेश कुमार डायरेक्टर होने के साथ-साथ स्क्रीनराइटर और प्रोड्यूसर भी थे। मुंबई के अंधेरी में रविवार शाम उनके लिए प्रार्थना सभा रखी गई है। राकेश कुमार के निधन पर अमिताभ बच्चन ने शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में राकेश कुमार के साथ बिताए कुछ पलों का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे राकेश कुमार छोटी शुरुआत से शिखर तक पहुंचे थे। ब्लॉग में राकेश कुमार के लिए भावुक पोस्ट लिख बिग बी ने बताया कि वह सबसे दयालु व्यक्ति थे। उनके साथ बिग बी की कुछ मीठी यादें हैं और उसी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वह शायद अपने दोस्त के अंतिम संस्कार में जाने से भी हिचकिचाएंगे।

अमिताभ बच्चन ने दिवंगत राकेश कुमार के लिए ब्लॉग में भावुक कर देने वाली कुछ बातें लिखीं। उन्होंने लिखा, ‘एक-एक कर सब चले जाते हैं। लेकिन राकेश कुमार जैसे कुछ लोग ऐसी छाप छोड़ जाते हैं, जिसे भूलना या मिटा पाना मुश्किल होता है। फिल्मों को डायरेक्ट करने का उनका सेंस, स्क्रीनप्ले और लेखन की जानकारी और तुरंत किसी भी बदलाव पर काम करने की कला अद्भुत थी। ‘नट्टू’ और ‘याराना’ की शूटिंग के दौरान की गई मस्ती, अपने काम में पूरा विश्वास रखना और बड़ी सहजता के साथ हमें ऑड डे पर शूटिंग से ब्रेक देना, जिससे कि हम रिलेक्स रहते थे।’

Leave a Reply