CG क्राइम: बिजली ऑफिस में साढ़े 13 लाख रूपए की लूट मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, इसने बनाई थी प्लानिंग, एक अभी भी फरार

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में सोमवार की शाम बिजली आफिस में चाकू की नोंक पर हुई साढ़े 13 लाख रूपए की लूट के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लूट मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों व एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है और आरोपियों से 11 लाख 70 हजार रुपये बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार आरोपी पूर्व में भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहे है। आरोपियों ने लूट के लिए धारदार हथियार और डर पैदा करने के लिए लाइटर रूपी नकली बंदूक साथ रखा था। यह मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने मामले खुलासा करते हुए बताया कि प्रार्थी वीरेन्द्र सोनवानी पिता शिव कुमार सोनवानी उम्र 22 वर्ष साकिन पिपरखुटा थाना लालपुर जिला मुंगेली, हाल मुकाम परिजात कालोनी नेहरू नगर थाना सिविल लाइन ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 14 नवंबर को शाम 7.15 बजे बिजली बिल की जमा रकम को एटीपी मशीन से निकाल कर गिनती कर रहा था, उसी समय कुछ अज्ञात नकाबपोश व्यक्तियों द्वारा नकली पिस्तौल दिखाकर डरा धमका कर एवं चाकू की नोंक पर बिजली बिल की जमा रकम 13,33,000 रुपये लूट कर भाग गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में अपराध कायम कर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया

वहीं एसएसपी पारूल माथुर द्वारा मामले को गंभीरता से देखते हुए आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने निर्देशित करने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेन्द्र जायसवाल, अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल देव शर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली पूजा कुमार, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन संदीप पटेल के मार्ग दर्शन में निरीक्षक सिटी कोतवाली प्रदीप आर्य एसीसीयू प्रभारी हरविंदर सिंह के नेतृत्व में थाना सिटी कोतवाली पुलिस स्टाफ एवं एसीसीयू टीम द्वारा संयुक्त रूप से आरोपियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों द्वारा लूट करने का षडयंत्र करीब 15 दिन पहले से किया जा रहा था।

आरोपी पिंटू यादव का बिजली आफिस बिजली बिल जमा करने आना जाना था, जो एटीपी मशीन में अधिक मात्रा में रुपये होने की जानकारी रखता था। आरोपी पिंटू यादव पूर्व में लाइन मेन का कार्य कर चुका है। आरोपियों द्वारा लूट की रकम को नारियल कोठी स्थित मधुबन शमशान घाट में बैठकर आपस में बराबर बराबर बांट लिया गया था और प्रार्थी के पर्स एवं दस्तावेज को मधुबन के पीछे स्थित झाड़ी में व मोबाइल को नदी में फेंक दिया था। आरोपियों से लूट की रकम 11,70,000 रुपये जब्ती की गई। बाकी रकम लेकर एक आरोपी धर्मेंद्र यादव फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 17 =