CG ब्रेकिंग – कलेक्टर ने ली PWD की बैठक, सड़क बनाने में लापरवाही करने वाले ठेकेदारों के लिए जारी किया नोटिस…

रायगढ़ जिले की सड़कें बदहाल हैं। इसे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के तीन दिवसीय भेंट मुलाकात कार्यक्रम में आमजनों की नाराजगी को भी झेलना पड़ गया था। सीएम ने सड़को को लेकर मीडिया के सक्षम रायगढ़ धरमजयगढ़, खरसिया से धरमजयगढ़, घरघोड़ा से लैलूंगा मार्ग का टेंडर तक जारी होने की जानकारी देते हुए निर्माण कार्य को जल्द से जल्द आरंभ करने का भरोषा तक दिलाया था। इस आदेश के बाद प्रदेश के पीडब्ल्यूडी ईई ने दो दिवसीय डेरा डालकर सड़को का जायजा तक लिए थे। इसके बाद भी इन सड़कों के निर्माण में पहले स्तर में ही लापरवाही सामने आने लगी है। आलम यह है कि देर शाम कलेक्टर ने बैठक पीडब्ल्यूडी विभाग की बैठक ली थी जिसमें लापरवाही मिलते ही कलेक्टर रानू साहू ने एसडीओ व ठेकेदार को नोटिस जारी की है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर शाम कलेक्टर रानू साहू ने सड़क निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक ली। यह बैठक मैराथन चला। कलेक्टर रानू साहू ने जिले में चल रहे है विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों के प्रगति की जानकारी ली एवं काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर साहू ने घरघोड़ा-लैलूंगा मार्ग के निर्माण एवं मरम्मत कार्य में लापरवाही बरतने के कारण अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग धरमजयगढ़ एस.बरवा एवं संबंधित ठेकेदार मेसर्स मनोज कुमार केडिया सारंगढ़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बैठक के दौरान पीडब्ल्यूडी, एडीबी एवं सड़क निर्माण में संलग्न विभागीय आधिकारी तथा ठेकेदार उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर रानू साहू ने समीक्षा के दौरान पालीघाट से तमनार में निर्माणाधीन सड़क की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली। ठेकेदार द्वारा बताया गया कि प्राथमिक कार्य पूर्ण हो चुके है जल्द ही आगे का काम प्रारंभ कर दिए जायेगा। इसी प्रकार छाल से घरघोड़ा मार्ग निर्माण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि कार्य प्रगति पर है। सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने एवं काम में संलग्न टीम की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार घरघोड़ा से धरमजयगढ़, धरमजयगढ़ से हाटी, छाल से घरघोड़ा, रायगढ़ से पूंजीपथरा जैसे जिले के विभिन्न सड़क निर्माण कार्यों की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने लोगों की आवाजाही में हो रही दिक्कतों को देखते हुए सड़क निर्माण कार्याे में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान ठेकेदारों ने टै्रफिक व आवाजाही के कारण कार्य प्रभावित होने की समस्या से अवगत कराया। जिस पर कलेक्टर साहू ने ईई पीडब्ल्यूडी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे स्थानों में जाकर निरीक्षण करें एवं आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =